स्विगी के सीईओ ने कहा, हमारा फूड डिलेवरी बिजनेस लाभ कमाने लगा है

THE BLAT NEWS:

नई दिल्ली । स्विगी के सीईओ श्रीहर्ष मजेटी ने गुरुवार को कहा कि उनका फूड डिलेवरी बिजनेस (मार्च 2023 तक) लाभ कमाने लगा है। किसी भी संख्या को साझा किए बिना, मैजेटी ने कहा कि यह विश्व स्तर पर फूड डिलेवरी के लिए एक मील का पत्थर है। स्विगी अपनी स्थापना के नौ साल से भी कम समय में लाभ कमाने वाले बहुत कम प्लेटफार्मों में से एक बन गया है।
उन्होंने कहा, हमारी टीमें स्विगी के साथ अपने अनुभव को बेहतर बनाने के लिए रेस्तरां भागीदारों के साथ पहले से कहीं अधिक तालमेल बिठा रही हैं। इसके चलते हमारे रेस्तरां नेट प्रमोटर स्कोर (एनपीएस) में पिछली 8 तिमाहियों में 100 प्रतिशत से अधिक का सुधार हुआ है। पिछले साल, स्विगी ने ऑल-स्टॉक डील में लगभग 120 मिलियन डॉलर में डाइनआउट का अधिग्रहण किया था।
सीईओ ने कहा, आज, यह 34 शहरों में 21,000 से अधिक रेस्तरां भागीदारों के साथ डाइनिंग आउट श्रेणी में अग्रणी है।
सीईओ ने यह भी कहा कि वे इंस्टामार्ट को लेकर भी उत्साहित हैं।स्विगी ने जारी की साल 2022 के टॉप ऑर्डर्स की लिस्ट, किसी ने दिया 16 लाख ...
मजेटी ने बताया, हमने इस व्यवसाय की लाभप्रदता पर भी मजबूत प्रगति की है और हम अगले कुछ हफ्तों में इस 3 साल पुराने व्यवसाय को ट्रैक पर ले आएंगे।
मार्केट रिसर्च फर्म रेडसीर के मुताबिक, च्कि कॉमर्स डोमेन 2025 तक 5.5 अरब डॉलर तक पहुंचने का अनुमान है।
पिछले वित्त वर्ष में स्विगी का घाटा दोगुना होकर 3,629 करोड़ रुपये हो गया था।
रजिस्ट्रार ऑफ कंपनीज के साथ अपने वार्षिक वित्तीय विवरण के अनुसार, वित्त वर्ष 22 के दौरान इसका राजस्व 2.2 गुना बढ़कर 5,705 करोड़ रुपये हो गया, जबकि वित्त वर्ष 21 में यह 2,547 करोड़ रुपये था।

Check Also

google ने चलाई छंटनी की तलवार…

Lays Off: बड़ी-बड़ी आईटी कंपनियां इन दिनों संभावित मंदी से जूझ रही हैं। लागत में …