अलीगढ़: डाक व मुद्रा विभाग के गोदाम में शॉर्ट सर्किट से लगी भीषण आग, कई घंटों बाद आग पर पाया काबू

द ब्लाट न्यूज़ थाना सिविल लाइन क्षेत्र अंतर्गत कंट्रोल रूम स्थित डाक व मुद्रा विभाग में अज्ञात कारणों के चलते शॉर्ट सर्किट से भीषण आग लग गई। डाक विभाग में अचानक आग की लपटों को देख विभाग में काम कर रहे कर्मचारियों में अफरा-तफरी और भगदड़ मच गई ओर डाक मुद्रा विभाग में आग लगने की सूचना इलाका पुलिस सहित फायर ब्रिगेड विभाग को दी।

 

 

आग लगने की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड के अधिकारी दमकल की कई गाड़ियों के साथ कर्मचारियों को लेकर मौके पर पहुंच गए। जिसके बाद मौके पर पहुंचे दमकल के कर्मचारियों ने डाक विभाग में लगी आग पर पानी की बौछारें करते हुए कई घंटो की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाय। फिलहाल गोदाम में किसी भी तरह का नुकसान नहीं हुआ है ना ही कोई सरकारी दस्तावेज जले है।

डाक विभाग के मैनेजर एमपी सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि शॉर्ट सर्किट के चलते आग लग गई थी ये पुराना खंडार टाइप का गोदाम था कूड़ा और रद्दी चीजे इसमें रखी हुई थी अचानक शॉर्ट सर्किट की वजह से इसमें आग लग गई हम लोग तो ऑफिस में काम कर रहे थे जब इसमें से धुंआ उठना शुरू हुआ तो सब लोग निकल कर बाहर आए देखा तो उसमे आग लग गई है तो सब लोगो ने आग बुझाने का प्रयास किया लेकिन जब आग नहीं बुझी तो हमने फायर विभाग को सूचना दी तो फायर ब्रिगेड वाले यहां आ गए और अभी भी आग बुझाने में लगे हुए है दोपहर में ये आग लगी है आग लगने से कोई नुकसान तो नही हुआ है।

वही दमकल विभाग के एफएसओ ब्रजेंद्र सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि फायर स्टेशन को एक सूचना मिली थी कि एक डाक विभाग का कोई पुराना गोदाम है उसमे आग लगने की सूचना थी मौके पर गाडियां पहुंची आग बुझाना शुरू किया क्योंकि उपर से तीन शेड लगी हुई है तो आग बुझाने में बड़ी दिक्कत हुई इसलिए चार गाड़ियों की मदद से आग बुझाई अब आग पूरी तरह कंट्रोल में है वैसे इसमें कोई ऐसा नुकसान नहीं हुआ है पुराना गोदाम है इसमें कोई सामान नहीं रखा है आग लगने का कोई कारण अभी स्पष्ट नहीं हुआ है।

Check Also

दो बाइकों के बीच हुई आमने सामने की भिड़ंत में मां-बेटे सहित 3 की मौत, दो की हालत नाजुक

अलीगढ़,ब्यूरो। थाना छर्रा इलाके के अतरौली छर्रा रोड स्थित रामपुर मोड़ के पास देर रात …