अलीगढ़: नवविवाहिता की सास ससुर ने की पिटाई, मुकदमा दर्ज करने के नाम पर थाने में पैसे मांगने का आरोप

द ब्लाट न्यूज़ थाना खैर क्षेत्र के पथवारी मोहल्ला में सास ससुर के जुल्मों सितम का शिकार हुई नवविवाहिता ने पुलिस पर मुकदमा दर्ज करने के नाम पर पैसे मांगने का सनसनीखेज आरोप लगाया है। महिला का आरोप है कि 3 फरवरी 2023 को उसके द्वारा अपने पति सहित सास ससुर के खिलाफ दहेज में भैंस लाने की डिमांड करने पर दहेज उत्पीड़न के आरोप में मुकदमा दर्ज कराया था।इसी मुकदमे में सास ससुर के द्वारा 3 दिन पहले उस पर फैसला किए जाने का दबाव बनाया था। जब उसने दर्ज कराए गए मुकदमे में फैसला करने से इंकार किया। तो सास, ससुर ने उसके साथ मारपीट की।

 

 

मारपीट की घटना के बाद मुकदमा दर्ज कराने के लिए अपनी बेटी के साथ थाने पहुंची। जहां पुलिस ने उसकी शिकायत पर मुकदमा दर्ज नहीं किया। 3 दिन से लगातार वह पुलिस के पास थाने पहुंचकर मुकदमा दर्ज करने की मांग करते हुए चक्कर काट रही है।महिला का आरोप है कि बुधवार को जब वह मुकदमा दर्ज कराने के लिए थाने पहुंची। तो थाने में मौजूद पुलिसकर्मियों ने मुकदमा दर्ज करने के नाम पर उससे पैसों की मांग कर डाली ओर जब उसने पुलिस को पैसे देने से मना कर दिया। तो पुलिस ने उसके साथ हुई मारपीट की घटना को झूठा कहते हुए षड्यंत्र बताया और मुकदमा दर्ज करने के बजाय पुलिस ने उसको फटकार लगाते हुए दुत्कार कर थाने से भगा दिया। थाने से दुत्कार कर भगाए जाने के बाद इलाका पुलिस से न्याय ना मिलता देख पीड़ित महिला का कहना है कि उसके द्वारा एसएसपी के दरबार में पहुंचकर शिकायत देते हुए कार्रवाई किए जाने की मांग की जाएगी।

वही आपको बता दें कि थाना इगलास क्षेत्र के तिलहेड़ा गांव निवासी पूजा का कहना है कि 2017 में उसकी शादी थाना खैर क्षेत्र के गांव लंगोटघड़ी निवासी युवक विपिन कुमार से हिंदू रीति रिवाज के साथ संपन्न हुई थी। जहां उसके पिता ने अपनी इच्छा अनुसार शादी में फुल दान दहेज दिया था।लेकिन शादी के बाद से ही उसका पति विपिन और सास ससुर अतिरिक्त दहेज की मांग करते हुए उसका उत्पीड़न कर मारपीट करने लगे,ओर कई बार मारपीट करते हुए उससे कहा कि अपने घर जाकर पिता से अतिरिक्त दहेज मांग कर ला। आरोप है कि 30 जनवरी 2023 की देर रात करीब 9:00 उसके पति ओर ससुराली जनों ने उसके साथ मारपीट करते हुए मायके पक्ष के घर से भैंस लाने की डिमांड रखी। जब उसने अपने मायके पक्ष से भेंस लाने की डिमांड की बात से इंकार कर दिया तो दहेज लोभी पति और सास ससुर ने उसका मानसिक शारीरिक उत्पीड़न करते हुए मारपीट की गई। जिसके चलते उसको गंभीर चोटें पहुंची। इतने पर भी पति ओर ससुराली जनों का दिल नहीं पसीजा तो उन्होंने उसको जलाने का भी प्रयास किया। जिसकी सूचना उसके द्वारा फोन पर मायके पक्ष के लोगों को दी। बेटी का ससुराल में अतिरिक्त दहेज को लेकर हो रहे उत्पीड़न की सूचना पर मायके पक्ष के लोग बेटी की ससुराल पहुंचे। जिसके बाद पूजा ने अतिरिक्त दहेज की मांग कर उसके साथ मारपीट करने वाले दहेज लोभी पति , सास ससुर के खिलाफ 3 फरवरी 2023 को पुलिस को मुकदमा दर्ज करने के लिए तहरीर दी।

पुलिस ने पूजा की तहरीर पर दहेज लोभी पति और सास ससुर के खिलाफ दहेज अधिनियम की धारा ( 498A,323,504,506,3,4 ) के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था। कुछ महीने पहले पर पति और ससुरालजनों के खिलाफ थाने पर दर्ज कराए गए दहेज के इसी मुकदमे को लेकर 3 दिन पहले उसके ससुर नेपाल सिंह और सास जगबीर देवी ने दर्ज मुकदमे में फैसला करने का दबाव बनाया था। आरोप है कि जब उसने दहेज उत्पीड़न के मुकदमे में फैसला करने से सांफ मना कर दिया। तो सास ससुर ने उसके साथ मारपीट कर डाली। घटना के बाद वह अपनी बच्ची के साथ मुकदमा दर्ज कराने के लिए लिखित तहरीर लेकर थाने पहुंची थी। आरोप है कि पुलिस ने उसके साथ हुई मारपीट की घटना को झूठा बताते हुए षड्यंत्र बताया और पुलिस ने मुकदमा दर्ज करने के नाम पर उससे पैसों की मांग की। जब उसने मुकदमा दर्ज करने के नाम पर पुलिस वालों को रुपये देने से मना कर दिया। तो थाने में मौजूद पुलिसकर्मियों ने उसको फटकार लगाते हुए दुत्कार कर थाने से भगाते हुए बाहर का रास्ता दिखा दिया।

Check Also

प्राचीन मंदिर में श्री राम दरबार की प्रतिमाएं असामाजिक तत्वों ने की क्षतिग्रस्त,श्रद्धालुओं में फैला आक्रोश

अलीगढ़, ब्यूरो।  थाना हरदुआगंज क्षेत्र के भुड़ासी गांव के प्राचीन पथवारी मंदिर में घुसकर तीसरी …