नेटफ्लिक्स की इस साल खर्च में 30 करोड़ डॉलर की कटौती की योजना : रिपोर्ट

the blat news
सैन फ्रांसिस्को। स्ट्रीमिंग कंपनी नेटफ्लिक्स कथित तौर पर इस साल अपने खर्च में 30 करोड़ डॉलर की कटौती कर रहा है, जिसमें भर्ती से संबंधित खर्च भी शामिल है। द वॉल स्ट्रीट जर्नल की एक नई रिपोर्ट के अनुसार, खर्च में कटौती के पीछे एक कारण यह है कि नेटफ्लिक्स ने इस साल पहली तिमाही से दूसरी तिमाही तक पासवर्ड शेयरिंग पर नकेल कसने की अपनी योजना में देरी की।
रिपोर्ट में कहा गया है कि इसका मतलब यह है कि इस कदम से अपेक्षित राजस्व अब साल की दूसरी छमाही में शिफ्ट हो गया है। रिपोर्ट में कहा गया है, कंपनी ने इस महीने की शुरूआत में कर्मचारियों से अपने खर्च के प्रति सजग होने का आग्रह किया, साथ ही हायरिंग फ्रीज या अतिरिक्त छंटनी नहीं होने की भी बात कही है।
स्ट्रीमिंग कंपनी ने इस साल की शुरूआत में कनाडा, न्यूजीलैंड, पुर्तगाल और स्पेन में पासवर्ड शेयरिंग पर अपनी कार्रवाई शुरू की थी।
नेटफ्लिक्स आखिरकार इस गर्मी में यूएस में पासवर्ड शेयरिंग पर नकेल कसने के लिए तैयार है।
रूपये में सुधार जारी, 57 पैसे की बढ़त के साथ 75.09 प्रति डॉलर पर बंद ...

 

नेटफ्लिक्स ने मूल रूप से इस साल की पहली तिमाही के दौरान अमेरिका में पेड शेयरिंग शुरू करने की योजना बनाई थी। कंपनी अब इस फीचर को 30 जून या उससे पहले पेश करेगी।
यह प्रति अकाउंट दो अतिरिक्त सदस्यों को अनुमति देगा, और प्रति एक्स्ट्रा यूजर इसका शुल्क देश के अनुसार अलग-अलग होता है।
शेयरिंग प्लान स्टैंडर्ड (15.49 प्रति माह डॉलर) और प्रीमियम (19.99 प्रति माह डॉलर) सब्सक्रिप्शन का इस्तेमाल करने वाले सदस्यों के लिए उपलब्ध हैं।
कंपनी ने पिछले नवंबर में बेसिक विथ ऐड्स नाम से एक नया ऐड-सपोर्टेड प्लान लॉन्च किया था, जिसकी कीमत 6.99 डॉलर प्रति माह है।
नेटफ्लिक्स स्ट्रीमिंग गुणवत्ता और समवर्ती धाराओं के मामले में अपनी विज्ञापन-समर्थित योजना को भी अपग्रेड कर रहा है।लागत कम करने के प्रयास में, नेटफ्लिक्स ने पिछले साल नौकरी में कटौती भी की थी।

Check Also

टाटा मोटर्स ने बजाज फाइनेंस से मिलाया हाथ…

नई दिल्ली। टाटा मोटर्स की यात्री वाहन और यात्री इलेक्ट्रिक परिवहन से जुड़ी अनुषंगी कंपनियों …