अलीगढ़: दरोगा पर लगा फर्जी मतदान कराए जाने का आरोप, आगरा से अलीगढ़ चुनाव ड्यूटी करने पहुंचा था दरोगा

द ब्लाट न्यूज़ जनपद अलीगढ़ में 2023 निकाय चुनाव के दौरान आगरा से अलीगढ़ के थाना क्षेत्र के संविलियन विद्यालय विजयगढ़ के मतदान स्थल पर ड्यूटी करने के लिए पहुंचे उत्तर प्रदेश पुलिस के एक दरोगा पर स्थानीय ग्रामीणों के द्वारा फर्जी मतदान कराए जाने का आरोप लगाया है। जिसके बाद दरोगा पर फर्जी मतदान कराने का तथाकथित आरोप लगाने वाले स्थानीय ग्रामीणों ने मतदान स्थल पर ही हंगामा करना शुरू कर दिया।

 

 

इस दौरान मतदान स्थल पर दरोगा और स्थानीय ग्रामीणों के बीच तीखी नोकझोंक हो गई। सूचना मिलते ही पुलिस के उच्चअधिकारी मामले की गंभीरता को देखते हुए आनन फानन में मौके पर पहुंचे और फर्जी वोट डलवाने को लेकर दरोगा पर लगे आरोपों की जांच शुरू कर दी। तो वही मतदान स्थल पर दरोगा के ऊपर फर्जी मतदान कराए जाने का आरोप लगाने वाले स्थानीय ग्रामीणों का आरोप है कि दरोगा के द्वारा चार फर्जी वोट डलवाए गए हैं।

वहीं इस पूरे मामले पर क्षेत्राधिकारी सुमन कनौजिया का कहना है कि थाना विजयगढ़ क्षेत्र के सिविलियन विद्यालय विजयगढ़ मतदान केंद्र पर आगरा में तैनात एक दरोगा की 11 तारीख को होने वाले चुनाव में मतदान कराए जाने के लिए ड्यूटी लगाई गई थी। आगरा से अलीगढ़ चुनाव कराने के लिए पहुंचे (उप निरीक्षक) दरोगा पर स्थानीय ग्रामीणों के द्वारा फर्जी मतदान कराए जाने का आरोप लगाया है।

दरोगा पर फर्जी मतदान कराए जाने की सूचना मिलते ही पुलिस के उच्च अधिकारी मौके पर पहुंच गए। जिसके बाद मौके पर पहुंचे पुलिस के उच्च अधिकारियों ने दरोगा पर लगाए गए आरोपों की जांच की गई। तो प्रथम दृष्टया जांच में आरोप सिद्ध नहीं हुए। जिसके चलते दरोगा पर लगाए गए आरोपों का पुलिस के उच्चाधिकारियों द्वारा खंडन किया गया। इसके साथ ही सीओ का कहना है कि मतदान स्थल पर मतदान प्रक्रिया सुचारू रूप से जारी है। जबकि मौके पर शांति व्यवस्था कायम है।

Check Also

प्राचीन मंदिर में श्री राम दरबार की प्रतिमाएं असामाजिक तत्वों ने की क्षतिग्रस्त,श्रद्धालुओं में फैला आक्रोश

अलीगढ़, ब्यूरो।  थाना हरदुआगंज क्षेत्र के भुड़ासी गांव के प्राचीन पथवारी मंदिर में घुसकर तीसरी …