दक्षिण अफ्रीका ने विश्व कप के लिये चलीफाई किया

THE BLAT NEWS:

चेम्सफोर्ड । चेम्सफोर्ड के काउंटी ग्राउंड में आयरलैंड और बंगलादेश के बीच पहला एकदिवसीय मैच बारिश में धुलने के कारण दक्षिण अफ्रीका ने 2023 वनडे विश्व कप के लिये सीधे चलीफाई कर लिया।
दक्षिण अफ्रीका इस साल भारत में होने वाले विश्व कप के लिये सीधे चलीफाई करने वाली आठवीं और आखिरी टीम बन गई। प्रोटियाज ने अपने 21 सुपर लीग मैच 98 अंकों के साथ समाप्त किये थे।
इस मैच से पहले आयरलैंड के 68 अंक थे। अगर आयरलैंड बंगलादेश को 3-0 से क्लीन-स्वीप कर देती, तो उसे 30 अंक प्राप्त होते और वह 98 अंकों के साथ दक्षिण अफ्रीका की बराबरी कर लेती। अगर आयरलैंड का नेट रन रेट दक्षिण अफ्रीका से अधिक होता तो वह विश्व कप के लिये चलीफाई भी कर सकती थी।
Image result for दक्षिण अफ्रीका ने विश्व कप के लिये चलीफाई किया
पहले मैच का कोई नतीजा नहीं निकलने के कारण अब आयरलैंड को वेस्ट इंडीज, श्रीलंका, जिम्बाब्वे और नीदरलैंड के साथ पांच सहयोगी टीमों के खिलाफ विश्व कप चलीफायर टूर्नामेंट में हिस्सा लेना होगा। इस टूर्नामेंट की 10 टीमों में से शीर्ष दो विश्व कप में हिस्सा लेंगी।न्यूजीलैंड 24 मैचों में 175 अंकों के साथ सुपर लीग तालिका में शीर्ष पर रहा, जबकि इंग्लैंड 24 मैचों में 155 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर रहा।

Check Also

विराट कोहली को टी20 विश्व कप में पारी का आगाज करना चाहिए: सौरव गांगुली

बेंगलुरु। पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने शुक्रवार को कहा कि भारतीय टीम प्रबंधन को …