पंजाब में आप विधायक चुनाव उल्लंघन के आरोप में गिरफ्तार

THE BLAT NEWS:

चंडीगढ़ । पंजाब में सत्तारूढ़ आप विधायक दलबीर सिंह टोंग को जालंधर लोकसभा क्षेत्र के उपचुनाव के लिए मतदान के दौरान आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया। हालांकि, विधायक को बाद में जमानत पर रिहा कर दिया गया। मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी. ने मीडिया को बताया कि बाबा बकाला के विधायक टोंग को गिरफ्तार किया गया है। हालांकि, बाद में उन्हें जमानत दे दी गई।
आगे कहा कि मतदान केंद्रों के पास बाहरी लोगों की मौजूदगी की तस्वीरें मिलने पर, पुलिस को जांच करने और गैर-मतदाताओं को तुरंत निर्वाचन क्षेत्र छोडऩे के लिए सार्वजनिक घोषणा करने का निर्देश दिया गया है।
AAP MLA arrested in Punjab for election violations - Punjab-Chandigarh News in Hindiचुनाव आयोग के अनुसार, चुनाव प्रचार समाप्त होने के बाद बाहरी लोगों और राजनीतिक नेताओं की उपस्थिति मतदान वाले क्षेत्रों में प्रतिबंधित है।
जालंधर में आरक्षित सीट के लिए मतदान पारंपरिक रूप से कांग्रेस के गढ़ दलित बहुल दोआबा क्षेत्र में चतुष्कोणीय मुकाबला है।
इस साल जनवरी में जब राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा पंजाब पहुंची थी। तब इस यात्रा में हिस्सा लेने के दौरान कांग्रेस सांसद संतोख चौधरी का दिल का दौरा पढऩे से निधन हो गया था। तब से ही यह सीट खाली थी, जिससे इस पर उपचुनाव जरूरी हो गया था।

Check Also

अनुशासित व समर्पित भाव से सामाजिक कार्यो के प्रति हों संकल्प बद्ध-प्रो0 अमित

प्रतापगढ़ :  सिटी स्थित पीबीपीजी कालेज में राष्ट्रीय सेवा योजना के चार इकाइयों का सात …