एशियन क्रिकेट काउंसिल से पाकिस्तान को बड़ा झटका

THE BLAT NEWS:
नई दिल्ली । एशियन क्रिकेट काउंसिल ने पाकिस्तान को बड़ा झटका दिया है। एशियन क्रिकेट काउंसिल ने एशिया कप का आयोजन किसी अन्य देश में कराने का फैसला किया है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के एशिया कप को हाइब्रिड मॉडल पर कराए जाने के प्रस्ताव को एसीसी सदस्य देशों ने खारिज कर दिया है। 2 से 17 सितंबर के बीच खेले जाने वाले एशिया कप का आयोजन अब श्रीलंका में हो सकता है। श्रीलंका को मेजबानी के लिए सबसे प्रबल दावेदार माना जा रहा है। हालांकि, अभी तक एशियन क्रिकेट काउंसिल की तरफ से एशिया कप 2023 का आयोजन पाकिस्तान से बाहर कराए जाने की आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है।
दरअसल, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने एसीसी के सामने हाईब्रिड मॉडल का प्रस्ताव रखा था। इस प्रस्ताव के तहत भारत के मैच यूएई में और बाकी मैच कराची या लाहौर में कराने की बात थी। एसीसी के सूत्र से मिली जानकारी के अनुसार पीसीबी के अध्यक्ष नजम सेठी समर्थन के लिए दुबई पहुंचे।
Image result for एशियन क्रिकेट काउंसिल से पाकिस्तान को बड़ा झटका, छिनेगी एशिया कप की मेजबानी

जहां किसी सदस्य देश ने उनके प्रस्ताव का समर्थन नहीं किया। श्रीलंका पहले से ही बीसीसीआई के साथ है, वहीं अब बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने भी सेठी के प्रस्ताव का विरोध किया है।
बता दें कि बीसीसीआई के सचिव और एशिया क्रिकेट काउंसिल अध्यक्ष जय शाह ने हाल में बयान दिया था कि एशिया कप 2023 में भारतीय टीम के मैच पाकिस्तान की जगह अन्य देश में कराने के पीसीबी के प्रस्ताव पर कोई फैसला नहीं लिया गया है। वह अन्य देशों से उनका फीडबैक ले रहे हैं। उसी फीडबैक के आधार पर अगला निर्णय लिया जाएगा।
एशिया कप का आयोजन सितंबर में किया जाना है। इस दौरान संयुक्त अरब अमीरात में अत्यधिक उमस होती है। इसके चलते खिलाडिय़ों के चोटिल होने का खतरा बना रहता है। इसी वजह से श्रीलंका इस टूर्नामेंट की मेजबानी की दौड़ में सबसे आगे है। बता दें कि इस बार एशिया कप में भारत के अलावा पाकिस्तान, श्रीलंका, अफगानिस्तान, बांग्लादेश और नेपाल को भाग लेना है।

Check Also

विराट कोहली को टी20 विश्व कप में पारी का आगाज करना चाहिए: सौरव गांगुली

बेंगलुरु। पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने शुक्रवार को कहा कि भारतीय टीम प्रबंधन को …