सचिन की विश्व चैंपियनशिप में विजयी शुरुआत, नवीन, गोविंद हारे

THE BLAT NEWS:

ताशकंद । भारतीय मुक्केबाज सचिन सिवाच (54 किग्रा) ने मोल्दोवा के सर्गेई नोवाक को हराकर अपने पहले विश्व चैंपियनशिप अभियान की विजयी शुरुआत की, हालांकि उनके हमवतन नवीन (92 किग्रा) और गोविंद साहनी (48 किग्रा) अंतिम-16 के मुकाबले हारकर प्रतियोगिता से बाहर हो गये।
पूर्व विश्व यूथ चैंपियन सचिन ने अपने तकनीकी कौशल का प्रदर्शन करते हुए नोवाक को 5-0 से हराकर प्री-चर्टरफाइनल में जगह बनायी, जहां उनकी भिड़ंत शीर्ष वरीयता प्राप्त कजाकिस्तान के मखमुद सबिरखान से होगी।सचिन ने शुरुआत से ही अपनी स्थिति मजबूत रखी और नोवाक पर लगातार हमला किया।
Image result for भारतीय मुक्केबाज
उन्होंने पहले राउंड में अपनी लंबी कद-काठी का लाभ उठाते हुए विपक्षी मुक्केबाज को जवाबी हमले करने का मौका नहीं दिया। दूसरे राउंड में सचिन ने लगातार मुक्के बरसाए, जिसमें एक बाएं मुक्के के बाद जमाया गया दर्शनीय दाहिने हाथ का प्रहार शामिल था। उनका बचाव भी उनके हमलों जितना ही मजबूत था जिससे उन्होंने नोवाक के प्रयासों को बेअसर किया।
पहले दो राउंड अपने पक्ष में जाने के बावजूद सचिन ने अंतिम तीन मिनट में भी अपने मुक्कों को कम नहीं किया और 5-0 से हराया।
इसी बीच, भारतीय मुक्केबाज नवीन को स्पेन के इमैनुअल प्ला रेयेस के हाथों 0-5 की हार का सामना करना पड़ा। उनके हमवतन गोविंद साहनी (48 किग्रा) को जॉर्जिया के अलखवेर्दोवी सखील ने 5-0 से मात दी।
दीपक (51 किग्रा), निशांत देव (71 किग्रा) और आकाश सांगवान (67 किग्रा) मंगलवार को अपने-अपने प्री-चर्टर फाइनल मुकाबलों के लिए रिंग में उतरेंगे। दीपक (51 किग्रा) का सामना चीन के जियामाओ झांग से होगा जबकि निशांत फिलिस्तीन के निदाल फोकाहा से भिड़ेंगे। आकाश को कजाकिस्तान के दुलत बेकबाउव के खिलाफ अपनी चुनौती पेश करनी है।

Check Also

विराट कोहली को टी20 विश्व कप में पारी का आगाज करना चाहिए: सौरव गांगुली

बेंगलुरु। पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने शुक्रवार को कहा कि भारतीय टीम प्रबंधन को …