युवक के मौत मामले में सीबीसीआईडी जांच हुई पूरी

कानपुर, संवाददाता। कानपुर देहात के अकबरपुर थानाक्षेत्र में एक युवक की संदिग्ध परिस्थिति की मौत के मामले में सीबीसीआईडी जांच पूरी हो चुकी है। फाइल सीबीसीआईडी द्वारा शासन को भेज दी गई है।

चिरौरा गांव निवासी महावीर के बेटे संजय यादव की मई 2018 संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी। 8 मई 2018 को महावीर सिंह ने गांव के बलबीर, चन्द्रभान, सुशील और गदाई खेड़ा मोहम्मदपुर निवासी इन्द्र पाल के खिलाफ हत्या की एफआईआर दर्ज कराई थी। उस दौरान तत्कालीन इंस्पेक्टर अकबरपुर ऋषिकांत शुक्ला ने इस मामले में जांच की थी। सड़क हादसा बताते हुए जांच बंद कर दी गई थी। पीड़ित की शिकायत पर सीबीसीआईडी ने जांच की और 28 मार्च 2022 को अकबरपुर थाने में सीबीसीआईडी इंस्पेक्टर राम सिंह यादव ने तत्कालीन इंस्पेक्टर के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई, जिसमें आरोप थे कि इंस्पेक्टर ने घटनास्थल को सुरक्षित नहीं किया था। न ही वीडियोग्राफी कराई और न ही वैज्ञानिक साक्ष्य संकलित किए। इस मामले में अब सीबीसीआईडी के विवेचक ने जांच पूरी करने के साथ ही रिपोर्ट शासन को भेज दी है।

कानपुर शहर से भी रहा वास्ता 

ऋषिकांत शुक्ला वर्तमान में उन्नाव में सर्किल ऑफिसर हैं। कानपुर में वह लंबे समय तक एसओ, उसके बाद इंस्पेक्टर रहे। उन्होंने एसओजी प्रभारी के तौर पर कानपुर में कई अपराधिक वारदातों का खुलासा किया। इससे पहले विधानसभा में उन्हें कानपुर में हुए लाठीचार्ज के मामले में 24 घंटे की सजा सुनाई गई थी।

मेरे खिलाफ सीबीआईडी ने धारा 217 की एक एनसीआर दर्ज कराई थी। जिसके बाद विवेचना में कुछ नहीं निकला तो 14 ए की कार्रवाई करा दी गई थी। बाद में वह कार्रवाई भी पीठासीन अधिकारी के सामने खत्म हो गई थी।  ऋषिकांत शुक्ला सर्किल ऑफिसर उन्नाव (तत्कालीन इंस्पेक्टर अकबरपुर)

Check Also

प्रेमी युगल ने एक फंदे से लटककर दी जान

उत्तर प्रदेश:  उत्तर प्रदेश के मऊ जिले से सनसनीखेज खबर सामने आई है। यहां प्रेमी …