फंदे से लटकते मिले युवक व किशोरी के शव, हत्या की आशंका 

उन्नाव/ कानपुर,संवाददाता। आसीवन थाना क्षेत्र की रसूलाबाद चौकी अंतर्गत जखैला गांव नहर के समीप मंगलवार सुबह बगीचे में आम के पेड़ पर संदिग्ध हालत में युवक व किशोरी के फंदे से शव लटकते मिले। ग्रामीणों ने शव लटकते देखा तो सन्न रह गए। परिजन हत्या कर शव फंदे से लटकाए जाने की आशंका जता रहे हैं। मौके पर पहंुची पुलिस ने शवों को फंदे से उतरवा कर जांच के बाद पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। एएसपी शशि शेखर सिंह ने कहा कि युवक व किशोरी के फंदे से लटकते शव मिले हैं। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

बतातें चलें कि कायमपुर निवरवारा गांव के रहने वाले का रहने वाला युवक कुछ दिनों पहले इसी गांव की रहने वाली नाबालिग किशोरी को भगा ले गया था। पिता ने बेटी को भगा ले जाने का केस दर्ज कराए जाने पर पुलिस ने 16 मार्च 2023 को युवक को गिरफ्तार कर कोर्ट आदेश पर जेल भेज दिया था। एक मई को युवक जमानत पर जेल से छूट कर घर आया था। मामले को लेकर किशोरी के पिता ने सोमवार दोबारा पुलिस में तहरीर दी कि युवक दोबारा बेटी को भगा ले गया है। शाम से बेटी लापता है। पुलिस ने तहरीर के आधार पर दोबारा बेटी को भगा ले जाने का युवक पर केस दर्ज कर तलाश शुरू कर दी थी। मगर कहीं पता नहीं चल सका। मंगलवार सुबह इसी थाना क्षेत्र के जखैला गांव स्थित बगीचे में आम के पेड़ पर रस्सी के सहारे दोनों के फंदे पर शव लटकते मिले हैं। मामले को लेकर परिजन हत्या कर शव को फंदे से लटका फांसी लगाए जाने का रूप दिए जाने का आरोप लगा रहे हैं। मामले की जानकारी होने पर आसीवन थाना प्रभारी अखिलेश तिवारी मय फोर्स के मौके पर पहुंचे और जांच के बाद आवश्यक कार्रवाई की। सूचना पर एसपी सिद्धार्थ शंकर मीना ने भी गांव पहुंच कर जांच पड़ताल की है।

बताया जा रहा है कि युवक व किशोरी के बीच लंबे समय से प्रेम संबंध थे। युवक व किशोरी दोनों अलग-अलग समुदायक के होने से परिजन लगातार विरोध कर रहे थे। किशोरी के परिजन पुलिस में तहरीर देकर केस दर्ज करवा देते थे। सूत्रों की मानें तो प्रेम संबंध में बाधा डालने की वजह से सोमवार देर रात युवक व किशोरी ने घर से भाग कर जखैला गांव स्थित एक बगीचे में पहुंचे और दोनों आम के पेड़ पर फंदे से लटक कर जीवन लीला समाप्त कर ली है।

Check Also

बिजनौर :परिवार के सामने जिंदा जल गया युवक

बिजनौर। बिजनौर जिला मुख्यालय के शहर कोतवाली इलाके में मंगलवार तड़के चावल से भरा एक …