केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने दोहा डायमंड लीग में स्वर्ण जीतने पर दी नीरज चोपड़ा को बधाई

THE BLAT NEWS:

नई दिल्ली। टोक्यो ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा के दोहा डायमंड लीग 2023 जीतने पर केंद्रीय युवा मामले और खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने नीरज चोपड़ा को बधाई दी है।
अनुराग ठाकुर ने एक ट्वीट में कहा, नीरज चोपड़ा जीत गए! 88.67 मीटर के जोरदार थ्रो के साथ, उन्होंने दोहा डायमंड लीग में अपना दबदबा बनाया और गौरव घर लाये। एक सच्चा चैंपियन जिसने देश को फिर से गौरवान्वित किया है। इस शानदार जीत के लिए बधाई नीरज!नीरज चोपड़ा ने चोट से उबरने के बाद शानदार वापसी करते हुए 88.67 मीटर थ्रो के साथ दोहा डायमंड लीग 2023 का खिताब अपने नाम किया।
चोपड़ा का पहला थ्रो 88.67 था जो नए सीजन की शुरुआत करने का एक शानदार तरीका था। Image result for केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने दोहा डायमंड लीग में स्वर्ण जीतने पर दी नीरज चोपड़ा को बधाई

उनका पहला थ्रो उनके लिए जीत पक्की करने के लिए काफी था लेकिन उन्होंने फिर भी आगे बढऩे की कोशिश की।
चोपड़ा का दूसरा थ्रो 86.04 मीटर की दूरी का था। चोपड़ा टोक्यो ओलंपिक के रजत पदक विजेता जैकब वडलेज्च (88.63 मीटर) और विश्व चैंपियन एंडरसन पीटर्स (85.88 मीटर) पर अपनी बढ़त बनाए रखी। नीरज के पास केवल चार सेंटीमीटर की बढ़त थी।अपने तीसरे प्रयास में नीरज ने 85.47 मीटर की दूरी से भाला फेंका। अपने पहले प्रयास से दूरी कम होने के बावजूद उन्होंने बढ़त बनाए रखी। नीरज ने चौथे प्रयास में फाउल किया।अपने दूसरे आखिरी प्रयास में उन्होंने 84.37 मीटर की दूरी को छुआ। दूसरी ओर, वाडलेज अभी भी अपने पांचवें प्रयास में चोपड़ा की दूरी (88.47 मीटर) को पार नहीं कर सके। एंडरसन पीटर्स अपने पांचवें प्रयास में पिछड़ गए क्योंकि उन्होंने 82.22 मीटर की दूरी दर्ज की।अंत में नीरज ने अपने पहले प्रयास में तय की गई दूरी से जीत हासिल की। हालांकि, ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता 90 मीटर के निशान को पार करने से चूक गए।

Check Also

हैदराबाद ,एसआरएच और आरआर की टक्कर, जानें मैच से जुड़े अहम आंकड़े

हैदराबाद :  सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) गुरुवार को आईपीएल 2024 के 50वें मैच में राजस्थान रॉयल्स …