ऑनलाइन जॉब के चक्कर में ठगी का शिकार हो गए

दुर्ग।  दुर्ग शहर में ऑनलाइन जॉब के नाम पर शिक्षक से ठगी करने का मामला सामने आया है। शिकायत पर पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ धारा 420 के तहत जुर्म दर्ज किया है।
दुर्ग कोतवाली पुलिस ने बताया कि गली नंबर 5 वार्ड 36 गंजपारा दुर्ग निवासी शिक्षक अतुल कुमार सोनी के मोबाइल पर अज्ञात तनूजा, टेलीग्राम आईडी, रश्मि कपूर के द्वारा मोबाईल फोन से पार्ट टाईम आन लाईन जॉब करने का झांसा देकर अलग-अलग किश्तों में पीडि़त के खाते से कुल 2 लाख 19 हजार रुपए का ठगी किया है।

Image result for ऑनलाइन जॉब के चक्कर में ठगी का शिकार हो गएपीडि़त के वाट्सअप नंबर पर पार्ट टाइम ऑनलाइन जॉब का ऑफर का मैसेज भेजा गया। पीड़़ित ने जब उसके मोबाइल पर मैसेज आने के बाद नाम पूछने पर एक्सेट टेक्नॉलिजी प्राइवेट लिमिटेड से तनुजा नाम बताया गया। उसके बाद अज्ञात ने पीडि़त को झांसा देते हुए यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करने पर 25 से 50 रुपये मिलने की बात कही। उसका भी लिंक अतुल सोनी के मोबाइल पर भेजा गया। आरोपी ने पीडि़त को चैनल सब्सक्राइब करने को कहा तब सब्सक्राइब टास्क पूरा किया। इसके एवज में 150 रुपये मिलने का लालच दिया। इसके लिए पीडि़त को बताया गया कि रिसेप्शन रश्मि से बात करनी होगी। पीडि़त ने रुपए की लालच में आरोपियों द्वारा बताए गए नियम को फालो करता चला गया। इसके बाद पीडि़त से एक बड़ी रकम का डिमांड की गई। जिसमें 30-40 प्रतिशत लाभ होने के साथ लौटाने का झांसा दिया गया। इस तरह ऑनलाइन ठगी किया गया।

Check Also

राजधानी में तड़के सुबह हुआ सड़क हादसा, एक युवक गंभीर 

लखनऊ,(ऋषभ तिवारी)। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में मगंलवार की तड़के सुबह करीब तीन बजे …