सामूहिक विवाह में 99 जोड़े विवाह के बंधन में बंधे

गाजीपुर। गाजीपुर के लंका मैदान में बुधवार को मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह समारोह का आयोजन किया गया। नगर के वंशीबाजार स्थित पैलेस में सामूहिक विवाह कार्यक्रम में 99 जोड़े विवाह बंधन में बंधे। जिसमें 97 ने अटूट बंधन के लिए सात फेरे लिए तो दो ने निकाह पढ़ने के बाद जन्म-जन्मांतर का रिश्ता कुबूल किया। शुभकामनाओं की बारिश के साथ मंत्रों की ध्वनि से परिसर गूंजता रहा तो तालियों की गड़गड़ाहट ने नए सफर की शुभकामनाएं भी दी। जिलाधिकारी सहित अन्य अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों ने वर-वधुओं को आशीर्वाद देते हुए उनके सुखमय जीवन की कामना की।

जनपद के सभी विकास खंडों और नगर पालिका क्षेत्रों से आए 99 जोडों की शादियां कराई गई। इसमें विकास खण्ड भांवरकोल क्षेत्र से 7, विकास खण्ड सादात से 1, विकास खण्ड मरदह से 10, विकास खण्ड जखनियां से 3, विकास खण्ड देवकली से 4, विकास खण्ड मुहम्मदाबाद से 3, विकास खण्ड कासिमाबाद से 20, विकास खण्ड रेवतीपुर से 4, विकास खण्ड बिरनो से 23, विकास खण्ड सदर से 4, नगर पालिका गाजीपुर से 1 ,मनिहारी से 13, करण्डा से 2 तथा विकास खण्ड बाराचवर से 4 जोड़े शामिल रहे। मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह समारोह का आयोजन में शादी करने वाले जोड़ों को दान-दहेज का सामान भी दिया गया। लंका मैदान परिसर में शादी की रस्मों को पूरा कराने के लिए व्यवस्था की गई। जहां हिदू जोड़ों की शादी के लिए पंडित को बुलाया गया। मुस्लिम जोड़े की शादी के लिए मौलवी को बुलाया गया। करीब एक बजे विधि-विधान के साथ दूल्हा-दुल्हन ने शादी की रस्में पूरी की और हिदू जोड़ों ने सात फेरे लिए। इस दौरान उन्होंने एक-दूसरे का जीवनभर साथ निभाने का वचन दिया। जिसके बाद दूल्हा-दुल्हनों को दान-दहेज का सामान दिया गया।
गाजीपुर से और
गाजीपुर में बाइक सवार व्यापारी को डीसीएम ने मारी टक्कर, मौत
हादसे में व्यापारी की मौत
वैक्सीन खत्म होने से 18 केंद्रों पर वैक्सीनेशन पर ब्रेक
वैक्सीन खत्म होने से 18 पर वैक्सीनेशन पर ब्रेक
734 संदिग्धों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए
734 संदिग्धों के सैंपल जांच लिए भेजे गए
सामूहिक विवाह में 99 जोड़े विवाह के बंधन में बंधे
सामूहिक विवाह में 99 जोड़े के बंधन में बंधे

इस दौरान डीएम एमपी सिंह, जिला पंचायत अध्यक्ष सपना सिंह, पालिका चेयरमैन सरिता अग्रवाल, सीडीओ श्रीप्रकाश गुप्ता, जिला विकास अधिकारी भूषण कुमार, जिला पूर्ति अधिकारी, जिला विज्ञान अधिकारी अखिलेश जायसवाल, एसडीएम सदर अनिरूद्ध प्रताप सिंह समाज कल्याण अधिकारी राम विलास यादव, जिला विकास अधिकारी, उपायुक्त उद्योग अजय गुप्ता, उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन कलाकार राकेश कुमार ने किया।

Check Also

कानपुर में ग्राम समाज विभाग तैयार कर रहा है पेपर लेस ई-कार्यालय

कानपुर । ग्राम समाज विभाग पेपर लेस ई-कार्यालय शुरू कर दिया है। पहले चरण में …