सूर्यकुमार यादव गणितज्ञ की तरह क्रिकेट की पिच का विश्लेषण करते हैं: एस श्रीसंत

THE BLAT NEWS:

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के इतिहास में लगातार मैचों में 200 से अधिक रनों के लक्ष्य का सफलतापूर्वक पीछा करने वाली मुंबई इंडियंस पहली टीम बन गई है। रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम ने 213 रनों का पीछा करते हुए घर में राजस्थान रॉयल्स को हराया और फिर मोहाली में पंजाब किंग्स के खिलाफ 215 रनों का लक्ष्य हासिल आसानी से हासिल कर लिया।बुधवार को खेले गए मैच में पंजाब किंग्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 3 विकेट पर 214 रन बनाए। पंजाब के लिए लियाम लिविंगस्टोन ने बेहतरीन अर्धशतकीय पारी खेलते हुए नाबाद 82 रन बनाए, जबकि जितेश शर्मा ने नाबाद 49 रन बनाए। इन दोनों के अलावा शिखर धवन ने 30 और मैथ्यू शॉर्ट ने 27 रन बनाए।जवाब में मुंबई ने ईशान किशन (75) और सूर्यकुमार यादव (66) की बेहतरीन अर्धशतकीय पारियों की बदौलत 18.5 ओवर में 4 विकेट पर 216 रन बनाकर मैच जीत लिया।मुंबई के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने पंजाब किंग्स के खिलाफ अपने 360 डिग्री हिटिंग के साथ दर्शकों का खूब मनोरंजन किया।भारत के पूर्व क्रिकेटर एस श्रीसंत ने दुनिया के नंबर 1 टी20 अंतरराष्ट्रीय बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव की तारीफ करते हुए कहा कि सूर्या गणितज्ञ की तरह क्रिकेट की पिच का विश्लेषण करते हैंImage result for सूर्यकुमार यादव गणितज्ञ की तरह क्रिकेट की पिच का विश्लेषण करते हैं: एस श्रीसंत

स्टार स्पोर्ट्स के शो क्रिकेट लाइव में श्रीसंत ने कहा, सूर्या सिर्फ एक बैटर नहीं है, वह एक गणितज्ञ है। जिस तरह से वह खुद को कैरी करता है वह बेहद शानदार है। वह फील्ड को ऐसे डिसाइड करता है जैसे कोई गणितज्ञ पेपर पर कंपास और प्रोट्रैक्टर का इस्तेमाल करता है। वह गणनाओं को अपने तेज दिमाग के अंदर शानदार ढंग से करता है और मैदान के आयाम, गेंदबाज की गति आदि का पूरा उपयोग करता है।श्रीसंत ने आगे कहा कि मुंबई की टीम जीत की पटरी पर वापस आ गई है और अब उन्हें आईपीएल 2023 में रोकना मुश्किल होगा।श्रीसंत ने कहा, एक बार जब मुंबई इंडियंस ने जीत का स्वाद चख लिया, तो उन्हें कोई रोक नहीं सकता। उनके पास सफलता का एक लंबा इतिहास रहा है। उन्होंने अतीत में ऐसा किया है और इसे दोहरा सकते हैं।
ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर टॉम मूडी ने भी टाटा आईपीएल 2023 में बैक-टू-बैक सफल रन चेज और उनके द्वारा तैयार किए गए निडर दृष्टिकोण के लिए मुंबई इंडियंस की प्रशंसा की। मूडी ने कहा कि ईशान किशन का फॉर्म में वापस आना मुंबई इंडियंस के लिए अच्छा संकेत है।मूडी ने कहा, मुंबई इंडियंस के पास बहुत मजबूत बल्लेबाजी लाइन-अप है, यही उनकी ताकत है। वे लक्ष्य का पीछा करने में निडर हैं और वे इसे साबित कर रहे हैं। उनकी बल्लेबाजी में एकमात्र कमी ईशान किशन थे और उनका फॉर्म में आना मुंबई इंडियंस के लिए बहुत बड़ा बूस्ट है।

Check Also

विराट कोहली को टी20 विश्व कप में पारी का आगाज करना चाहिए: सौरव गांगुली

बेंगलुरु। पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने शुक्रवार को कहा कि भारतीय टीम प्रबंधन को …