नापोली ने 33 वर्षों बाद जीता अपना पहला इतालवी सीरी ए खिताब

THE BLAT NEWS:

नेपल्स। नापोली ने गुरुवार रात उडीनीज से 1-1 से ड्रॉ खेलकर 33 वर्षों में अपना पहला इतालवी सीरी ए खिताब जीता। नापोली ने इससे पहले डिएगो माराडोना के नेतृत्व में 1990 में आखिरी बार यह खिताब जीता था। नापोली का कुल मिलाकर यह तीसरा सीरी खिताब है। क्लब ने पहली बार यह खिताब माराडोना के ही नेतृत्व में 1987 में जीता था।
नापोली को पांच गेम शेष रहते 16 अंकों की अजेय बढ़त लेने के लिए केवल ड्रॉ की आवश्यकता थी। मैच की शुरुआत में सैंडी लोवरिक ने 13वें मिनट में गोल कर उडीनीज को 1-0 की बढ़त दिला दी। सेरी ए के शीर्ष स्कोरर, विक्टर ओसिमेन ने 52वें मिनट में नापोली के लिए बराबरी का गोल किया और यही स्कोर निर्णायक साबित हुआ। जैसी ही फाइनल सीटी बजी उडीन में स्टेडियम के अंदर और बाह उसके प्रशंसक खुशी से जश्न मनाने लगे। वहीं, नेपल्स में लोग सड़कों पर उतर कर आतिशबाजी करने लगे।Image result for नापोली ने 33 वर्षों बाद जीता अपना पहला इतालवी सीरी ए खिताब
यह खिताब इटली के शीर्ष डिवीजन में नापोली का तीसरा और अर्जेंटीना के दिग्गज खिलाड़ी डिएगो माराडोना के 1987 और 1990 में खिताबी जीत हासिल करने के बाद यह उनका पहला खिताब है। नवंबर 2020 में उनकी मृत्यु के बाद माराडोना के सम्मान में नापोली के घरेलू स्टेडियम का नाम बदल कर स्टैडियो डिएगो अरमांडो माराडोना रखा गया।

Check Also

विराट कोहली को टी20 विश्व कप में पारी का आगाज करना चाहिए: सौरव गांगुली

बेंगलुरु। पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने शुक्रवार को कहा कि भारतीय टीम प्रबंधन को …