राजकीय महाविद्यालय गोरीवाला में जल संरक्षण को लेकर विभिन्न प्रतियोगिता का आयोजन

THE BLAT NEWS:

सिरसा। राजकीय महाविद्यालय गोरीवाला में जल शक्ति अभियान के अंतर्गत विद्यार्थियों में जल के संरक्षण के लिए जागरूकता उत्पन्न करने के लिए कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम की अध्यक्षता महाविद्यालय की प्राचार्या डा. वर्षा चौधरी ने की। कार्यक्रम के सयोजंक हिंदी विभाग के असिस्टेंट प्रोफेसर राजेश भी मौजूर रहे।
डा. वर्षा चौधरी ने बताया कि जल शक्ति अभियान के तहत जल संरक्षण के महत्व पर पोस्टर निर्माण, स्लोगन लेखन व भाषण प्रतियोगिता करवाई गई तथा इनके माघ्यम से विद्याथिर्यो ने संदेश दिया कि जल ही जीवन है। उन्होंने कहा कि हर व्यक्ति को अपने दैनिक जीवन मे जल को बचाने की आदत को शामिल करना चाहिए। जल प्रकृति की अमूल्य देन है। इसके संरक्षण का दायित्व सबका है तथा इसके लिए साझें प्रयास होने चाहिए।राजकीय महाविद्यालय गोरीवाला में जल संरक्षण को लेकर विभिन्न प्रतियोगिता ...

इन प्रतियोगिताओं में पोस्टर निर्माण में बीए तृतीय वर्ष की छात्रा गीता प्रथम, बीए प्रथम वर्ष की छात्रा रजनी द्वितीय व बीए द्वितीय वर्ष की छात्रा सिया तृतीय स्थान पर रही। स्लोगन लेखन में बीए तृतीय वर्ष की छात्रा भावना प्रथम, बीए तृतीय वर्ष की छात्रा रजनी द्वितीय व बीए द्वितीय वर्ष की छात्रा सलोनी तृतीय स्थान पर रही। भाषण प्रतियोगितो मे बीए प्रथम वर्ष के छात्र रोहित प्रथम, बीए द्वितीय वर्ष की छात्रा सपना द्वितीय व बीए तृतीय वर्ष की छात्रा भावना तृतीय स्थान पर रही।इन प्रतियोगिताओं के निर्णायक मंडल की भूमिका राजनीति विज्ञान विभाग के डा. सुगन सिंह व अग्रेंजी विभाग के डा. दीपक राज ने निभाई। इस कार्यक्रम में स्टाफ के सदस्य हरीश सेठी व पवन कुमार भी उपस्थित थे।

Check Also

जानें,मध्य प्रदेश चुनाव की 10 बड़ी बातें

मध्य प्रदेश : मध्य प्रदेश की छह लोकसभा सीटों पर शुक्रवार (19 अप्रैल) को पहले …