अलीगढ़: सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया का मैनेजर करोड़ों का फ्रॉड कर हुआ गायब,फोन किया बंद

द ब्लाट न्यूज़ अलीगढ़ के थाना गांधी पार्क क्षेत्र दिल्ली अलीगढ़ कानपुर जीटी रोड स्थित नौरंगाबाद इलाके के सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया में करोड़ों का फ्रॉड सामने आया है। जहां परेशान खाताधारक ने देर रात बैंक पर पहुंचकर जमकर हंगामा काटा। वहीं जांच टीम के मौके पर पहुंचने से पहले ही बैंक मैनेजर और एक अन्य इंम्प्लाई फरार हो गया। जिसके बाद सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के प्रबंधक ने बैंक से गायब होते हुए अपना मोबाइल नंबर भी बंद कर दिए।

 

 

वहीं सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के प्रबंधक द्वारा खाताधारकों के साथ किए गए कई करोड़ों के फ्रॉड के बाद मौके पर खाताधारकों द्वारा किए जा रहे हंगामे की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंच गई। जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस को बैंक के प्रबंधक को कर्मचारियों द्वारा खाताधारकों के साथ किए गए फ्रॉड की आपबीती बताई और खाताधारकों के साथ फ्रॉड करने वाले प्रबंधक के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई। पुलिस ने तत्काल क्षेत्रीय मैनेजर की तहरीर के आधार पर सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के मैनेजर अमरजीत सिंह के खिलाफ गबन और धोखाधड़ी के आरोप में मुकदमा दर्ज करते हुए मामले में जांच शुरू कर दी है।

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ के थाना गांधी पार्क इलाके के नौरंगाबाद स्थित सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया में बड़े गबन का मामला सामने आया है। हालांकि शाम को बैंक के ग्राहक पहुंच गए और हंगामा किया। वहीं आगरा से टीम भी जांच के लिए पहुंची। बैंक के शाखा प्रबंधक अमरजीत और एंप्लॉय सौरभ गुप्ता गायब दिखे। जब लोगों ने इनको मोबाइल फोन से संपर्क किया. तो मोबाइल बंद पाया गया। बताया जा रहा है कि सेविंग अकाउंट में भारी गड़बड़ियां है। इसके साथ ही बैंक मैनेजर पर लोगों को स्टेटमेंट नहीं देने का भी आरोप है। आगरा से आए सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के शाखा प्रबंधक राजेश ने बताया कि एफडी और अन्य शिकायतों को लेकर यहां पर आए थे। लेकिन शाखा प्रबंधक नहीं मिले हैं।

ग्राहक धर्मेंद्र ने बताया कि मेरी फर्म का अकाउंट इसी बैंक में है. धर्मेंद्र ने बताया कि करोड़ों का टर्नओवर है और अपना मकान गिरवी रखा जिसमें से 2500000 रुपए खर्च किये। बाकी रुपये बैंक में पड़े थे. धर्मेंद्र ने बताया कि बैंक ने कभी स्टेटमेंट नहीं दिया। मोबाइल पर मैसेज भी नहीं भेजते।

वही व्यापार करने वाले मुकेश लोधी की तीन फर्म के अकाउंट इसी बैंक में है। मुकेश लोधी के करंट अकाउंट के खाते काफी पुराने समय से चल रहे हैं, लेकिन यहां पर स्टेटमेंट नहीं दिए जाते और नेट बैंकिंग भी नहीं स्टार्ट किया गया, जबकि मुकेश ने हर बार एप्लीकेशन देकर नेट बैंकिंग चालू करने के लिए कहा। वही बैंक मैनेजर अमरजीत सिंह बहाने बनाते रहे। जब गुरुवार को मुकेश पहुंचे, तो शाखा प्रबंधक गायब रहे। जब मुकेश लोधी ने अपने बैंक अकाउंट के बारे में पता किया तो करीब साढ़े तीन करोड रुपए गायब हो गए। मुकेश ने बताया कि यहां आया तो पता चला किसी के 11 लाख तो किसी के 5 लाख रुपये बैंक अकाउंट से गायब हो गये। वही बैंक का सर्वर काम नहीं कर रहा है. मुकेश ने बताया कि कम से कम 25 से 30 करोड़ रुपये लेकर भागे हैं। मुकेश ने बैंक प्रशासन से मांग की है कि जो रुपये एकांउट से गायब हुए हैं वह खाते में वापस डाले जाएं। वही बैंक के ग्राहक मोनू ने बताया कि बेटी की शादी के लिए 10 लाख की एफडी कराई थी। फरवरी से एफडी का प्रिंट नहीं मिल पाया, कोई रिसीविंग नहीं दी। बस बहाने बनाते रहे. कनेक्टिविटी और फॉर्म नहीं होने की समस्या बताते रहे।

वहीं इस मामले पर सीओ तृतीय अशोक कुमार का कहना है कि थाना गांधी पार्क क्षेत्र के जीटी रोड स्थित सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के मैनेजर अमरजीत सिंह के विरुद्ध क्षेत्रीय मैनेजर के द्वारा 30 लाख रुपये गबन किए जाने ओर धोखाधड़ी के मामले में थाना क्वार्सी में तहरीर दी गई। पुलिस ने तत्काल मैनेजर अमरजीत सिंह के खिलाफ उचित धाराओं में मुकदमा पंजीकृत करते हुए मामले में विधिक कार्यवाही प्रचलित है।

Check Also

प्राचीन मंदिर में श्री राम दरबार की प्रतिमाएं असामाजिक तत्वों ने की क्षतिग्रस्त,श्रद्धालुओं में फैला आक्रोश

अलीगढ़, ब्यूरो।  थाना हरदुआगंज क्षेत्र के भुड़ासी गांव के प्राचीन पथवारी मंदिर में घुसकर तीसरी …