अलीगढ़: दहेज लोभी पति की प्रताड़ना की शिकार हुई पीड़ित महिला

द ब्लाट न्यूज़ जहां एक ओर भाजपा सरकार बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का नारा दे रही है, वहीं दूसरी ओर बहन बेटियों पर आए दिन हो रहे अत्याचार की घटनाएं सामने आ रही है। ऐसा ही एक मामला उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कार्यालय पर देखने को मिला हैं। जहां दहेज लोभी पति की प्रताड़ना की शिकार हुई पीड़ित महिला दबे पैरों से हाथों में फरियाद लेकर एसएसपी के दरबार में पहुंची थी।

 

 

जहां दहेज लोभी पति की प्रताड़ना की शिकार हुई पीड़ित महिला ने अपने साथ हुई हैवानियत की दास्तान सुनाई। महिला की इस हैवानियत की दास्तान को सुनकर आपके भी रोंगटे खड़े हो जाएंगे। महिला का आरोप है कि उसका पति आए दिन अतिरिक्त दहेज की मांग करते हुए उसके साथ मारपीट कर प्रताड़ित करता है।

जब वह विरोध करती है तो पति उसके साथ वहशीपने से पेश आता हैं, ओर क्रूरतापूर्ण तरीके से जबरन उसके साथ गुदा मैथुन करके उसको कष्ट पहुँचाता हैं। उसके साथ हुई वारदात 25 अप्रैल की है जब ससुरालियों ने एकराय होकर मारना पीटना शुरू कर दिया और कहा इसका किस्सा ही खत्म कर दो। जिस पर उन लोगों ने उसे पकड़ लिया व पति ने जान से मारने की नीयत से बुरखे में आग लगा दी। इसके बाद परिवार के लोगों ने उसके 1 वर्षीय बच्चे को छीन कर उसे तलाक देते हुए ससुराल की पहली से धक्के देखा निकाल दिया। जिसके बाद पीड़ित महिला ने एसएसपी से न्याय की गुहार लगाई।

आपको बता दें कि अलीगढ़ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी के दरवार में न्याय की गुहार लेकर पहुंची रजानगर की रेहाना ने बताया की उसका निकाह शाहिद खान उर्फ गुड्डू पुत्र चमन खाँ निवासी रजानगर, थाना क्वार्सी, जिला अलीगढ़ के साथ 22 दिसंबर 2019 को हुआ था। निकाह में उसके पिता ने करीब 4 लाख रूपया खर्च किया था। निकाह के बाद उसका पति शाहिद खान ,सास कल्लो, ससुर चमन व ननद गुलशन खुश नहीं थे, वह कहने लगे कि हमारी इच्छानुसार दहेज में सामान नहीं मिला और इसी बात को लेकर ताने देने लगे और उससे 2 लाख रूपये अतिरिक्त दहेज में दिलाने की मांग करने लगे।

इसी मांग को लेकर पीड़िता के साथ आए दिन मारपीट, गाली गलौच कर प्रताड़ित करने लगे। वहीं पीड़िता का पति पीड़िता के साथ वहशीपने से पेश आता, क्रूरतापूर्ण तरीके से जबरन गुदा मैथुन करके कष्ट पहुँचाता, बुरी तरह से पीटता इसी दौरान 25 अप्रैल को दोपहर सभी ससुरालियों ने एकराय होकर पीड़िता को मारना पीटना शुरू कर दिया और कहने लगे कि आज इसका किस्सा ही खत्म कर दो। उन लोगों ने पीड़िता को पकड़ लिया व पति ने जान से मारने की नीयत से बुरखे में आग लगा दी, चीख पुकार पर राहगीरों के आ जाने पर उसकी जान बच सकी।

पीड़िता के पति ने उसी समय तीन बार तलाक, तलाक, तलाक बोलकर धक्के देकर घर से निकाल दिया। पीड़िता मायके आयी अपनी आपबीती बतायी। उसके पिता शिकायत लेकर ससुराल गये। तो उन्हें भी उक्त लोगों ने बुरी तरह मारापीटा और कहा कि जब हमने रेहाना को तलाक दे दिया। तो यहाँ क्यों आया है, ओर जान से मारने की धमकी देकर भगा दिया। उसके बेटे अल्तमश करीब सवा वर्ष को भी उक्त लोगों ने जबरन छीन लिया है।

Check Also

प्राचीन मंदिर में श्री राम दरबार की प्रतिमाएं असामाजिक तत्वों ने की क्षतिग्रस्त,श्रद्धालुओं में फैला आक्रोश

अलीगढ़, ब्यूरो।  थाना हरदुआगंज क्षेत्र के भुड़ासी गांव के प्राचीन पथवारी मंदिर में घुसकर तीसरी …