विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप : अजिंक्य रहाणे की डब्ल्यूटीसी में भारतीय टीम में वापसी

THE  BLAT NEWS:

नयी दिल्ली, पूर्व कप्तान अजिंक्य रहाणे ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ  सात से 11 जून तक ओवल में होने वाले विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल के लिये मंगलवार को भारतीय टीम में वापसी की। रहाणे ने 15 महीने बाद टीम में वापसी की। श्रेयस अय्यर के चोटिल हो जाने के कारण बाहर हो जाने से उनकी टीम में वापसी तय मानी जा रही थी। अय्यर ने पीठ दर्द के लिए ब्रिटेन में ऑपरेशन करवाया है। रहाणे ने भारत की तरफ से 82 टेस्ट मैच खेले हैं। उन्होंने अपना आखिरी टेस्ट मैच जनवरी 2022 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ  केपटाउन में खेला था। रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम में इसके अलावा कोई बड़ा बदलाव नहीं किया गया है।Image result for विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप : अजिंक्य रहाणे की डब्ल्यूटीसी में भारतीय टीम में वापसी

केएस भरत टीम में शामिल एकमात्र विशेषज्ञ विकेटकीपर हैं जबकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ  घरेलू श्रृंखला के लिए टीम में शामिल ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव को वर्तमान टीम से बाहर किया गया है।
डब्ल्यूटीसी फ ाइनल के लिए भारतीय टीम : रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, केएल राहुल, केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट।

Check Also

IPL 2024: गुजरात को आरसीबी ने चार विकेट से रौंदा

बेंगलुरु। घातक गेंदबाजी और चुस्त क्षेत्ररक्षण के बाद विराट कोहली (42) और कप्तान फ़ाफ़ डुप्लेसी …