इंदौर: इंदौर के प्लानिंग एरिया में सुझाव-संशोधनों पर काम करने के बाद ही मिलेगी मंजूरी

द ब्लाट न्यूज़ इंदौर के प्लानिंग एरिया में नए मास्टर प्लान के लिए शामिल किए गए 79 गांव से जुड़े छह प्रकरणों को लेकर भोपाल में नगर तथा ग्राम निवेश आयुक्त मुकेशचंद्र गुप्ता के नेतृत्व में भोपाल में बैठक सम्पन्न हुई। इस बैठक में सभी छह प्रकरणों के प्रजेंटेेंशन दिए गए। प्रजेंटेशन के दौरान आयुक्त व कमेटी के सदस्यां ने कुछ सुझाव दिए हैं।

 

 

तय हुआ कि इन्हें प्रस्ताव में शामिल करके प्रस्तुत करें ताकि अगली बैठक में फैसला हो सके। 79 गांव में धारा 16 के तहत मंजूरी दी जाती है। इसी धारा के ततहत सांवेर तहसील के अमलीखेड़ा (उज्जैन रोड), मल्हारगंज तहसील के मगरखेड़ा (भाग्या के पास), बिचौली हप्सी तहसील के बिहाडिय़ा (रालामंडल के पीछे), सांवेर तहसील के डकाच्या (एबी रोड) और हातोद तहसील के पुवार्डा जुर्नादा से आए प्रकरण प्रस्तुत किए गए थे।

चूंकि प्रकरणों की सुनवाई के लिए आयुक्त ने एक कमेटी बना रखी है। जिसमें इंदौर नगर निगम और नगर तथा ग्राम निवेश के अधिकारियों के साथ भोपाल में बैठे अधिकारी भी शामिल हैं। आयुक्त गुप्ता की मौजूदगी में बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में इंदौर टीएनसीपी के असिस्टेंट डायरेक्टर के एस गवली ने प्रकरणों की जानकारी दी। प्रकरणों को लेकर लंबी सुनवाई चली। सुनवाई के बाद कमेटी ने कुछ सुझाव व संशोधन बताए जिन्हें शामिल किया जाना है। मुख्यालय के संयुक्त संचालक सी के साधव ने बताया कि जो सुझाव-संशोधन प्राप्त हुए हैं उन पर उन्हें शामिल करके एक बार फिर प्रकरण प्रस्तुत किए जाएंगे।

इसके बाद मंजूरी दी जाएगी। बैठक में इंदौर विकास प्राधिकरण के संयुक्त संचालक रत्ना वोचरे, नगर निगम इंदौर से डिप्टी इंजीनियर अनूप गोयल और पूर्व संयुक्त संचालक टीएनसीपी राजेश नागल भी मौजूद थे।

 

 

 

 

Check Also

मध्यप्रदेश: PM मोदी आज पिपरिया में जनसभा को करेंगे संबोधित

पिपरिया (नर्मदापुरम)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज मध्यप्रदेश के नर्मदापुरम जिले के पिपरिया में चुनावी सभा …