Live : अतीक और उसके भाई अशरफ की गोली मारकर हुई हत्या, पांच डाक्टरों का पैनल करेगा पोस्टमॉर्टम

TheBlat News, prayagraj : शनिवार रात प्रयागराज में अतीक और उसके भाई अशरफ की हत्या कर दी गई। पुलिस दोनों को मेडिकल टेस्ट के लिए अस्पताल ले जा रही थी। पत्रकार साथ-साथ चलते हुए अतीक और अशरफ से सवाल कर रहे थे। इसी बीच तीन हमलावर पुलिस का सुरक्षा घेरा तोड़ते हुए आए और अतीक के सिर में गोली मार दी। इसके बाद अशरफ पर फायरिंग की। दोनों की मौके पर ही मौत हो गई।हमलावर मीडियाकर्मी बनकर आए थे। इनके नाम लवलेश तिवारी, सनी और अरुण मौर्य हैं। हमले के तुरंत बाद ही तीनों ने सरेंडर कर दिया। लवलेश बांदा, अरुण हमीरपुर और सनी कासगंज का रहने वाला है। पुलिस कस्टडी में तीनों से पूछताछ की जा रही है। उनके पास से हथियार भी बरामद किए गए हैं। इस हमले में कॉन्स्टेबल मानसिंह को भी गोली लगी है, जिन्हें अस्पताल ले जाया गया है।

दूसरा बेटा हुआ बेहोश 
अतीक के मरने की खबर सुनते ही प्रयागराज जेल में बंद अतीक का दूसरे नंबर का बेटा अली बेहोश हो गया। अतीक के दो नाबालिग बेटे ऐजम और आबान राजरूपपुर बाल सुधार गृह में बंद हैं। उनका टीवी केबल कनेक्शन काट दिया गया है।


यूपी STF ने महाराष्ट्र के नासिक में शनिवार शाम छापा मारा है।  सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक कि STF ने यहां से एक संदिग्ध को हिरासत में लिया गया है। यह गुड्डू मुस्लिम है या अतीक से जुड़ा कोई व्यक्ति, साफ नहीं हो पाया है।

हमला होने से पहले अतीक अहमद और अरशद को ले जाती पुलिस
हमला होने से पहले अतीक अहमद और अशरफ को ले जाती पुलिस


रविवार सुबह का आधिकारिक  बयान

बांदा निवासी लवलेश के पिता यज्ञ तिवारी बोले, “हमें जानकारी नहीं है और ना हमारा इससे कोई लेना-देना है। 5-6 दिन पहले आया था। उसका घर से कोई लेनादेना नहीं था। सालों से बोलचाल बंद है। थप्पड़ मारने के केस में जेल गया था, तब से बातचीत बंद है। नशा करता है। हमने उसे त्याग दिया है।”

हमलावर सिर पर गोली मरते हुऐ
हमलावर सिर पर गोली मरते हुऐ


तीन सदस्यीय कमेटी करेगी जांच
हमले के तुरंत बाद यूपी के एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार मुख्यमंत्री योगी से मिलने पहुंचे। योगी ने सभी बड़े अधिकारियों को बैठक के लिए बुलाया था। बैठक के बाद सीएम ने तीन सदस्यीय न्यायिक जांच कमेटी का गठन करने का निर्देश दिया है।

तत्काल की कार्यवाही 
घटना के बाद 17 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है। प्रदेश में धारा 144 लगाकर हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है। घटनास्थल पर फॉरेंसिंक टीम और SWAT (स्पेशल वेपन्स ऐंड टैक्टिक्स) टीम पहुंची हैं। संवेदनशील इलाकों में RAF (रैपिड एक्शन फोर्स) की तैनाती की जा रही है।

पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव बोले

UP में अपराध की पराकाष्ठा हो गयी है और अपराधियों के हौसले बुलंद है। जब पुलिस के सुरक्षा घेरे के बीच सरेआम गोलीबारी करके किसी की हत्या की जा सकती है तो आम जनता की सुरक्षा का क्या। इससे जनता के बीच भय का वातावरण बन रहा है, ऐसा लगता है कुछ लोग जानबूझकर ऐसा वातावरण बना रहे हैं।

हमला होने के बाद अतीक और अरशद का पड़ा शव
हमला होने के बाद अतीक और अशरफ का पड़ा शव

पांच डॉक्टरों का पैनल करेगा पोस्टमार्टम

अतीक और अशरफ की हत्या के बाद अब उसका पोस्टमार्टम 5 डॉक्टरों का पैनल करेगा। वहीं इस पोस्टमॉर्टम में दोनों के  की वीडियोग्राफी भी कराई जाएगी।

डीजीपी ने दिए निर्देश 

वहीं इस घटना के बाद उत्तर प्रदेश पुलिस के डीजीपी का सख्त आदेश आया जिसमें उन्होंने अफवाह फैलाने वाले और भड़काऊ पोस्ट करने वालों पर सख्त कार्रवाई करने की बात कहीं जिसके बाद से ही सभी जिलों के आलाधिकारी जिलों में गस्त के संवेदनशील एरिया पर अपनी पैनी नजर लगाए रहें। इस मामले के तुरंत डीजीपी ने पुलिसकर्मियों की छुट्टियां रद्द कर तत्काल ड्यूटी पर पहुंचने के निर्देश।, ख़बर लिखें जानें तक।

Edited by : Rishabh Tiwari 

Check Also

फतेहपुर में आज पीएम मोदी करेंगे जनसभा…

फतेहपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जनसभा आज। पीएम मोदी कौशाम्बी, बाँदा और फतेहपुर के प्रत्याशियों …