अलीगढ़: पति से लड़ाई कर बिछड़ी पत्नी की पुलिस ने थाने में कराई शादी

द ब्लाट न्यूज़ थाना इगलास पुलिस की एक सराहनीय पहल देखने को मिली है। जहां पति से लड़ाई कर घर छोड़ते हुए बिछड़ गई महिला के पति को तलाश कर पुलिस ने राजस्थान से इगलास थाने बुलाया गया। पति से लड़ाई कर बिछड़ी पत्नी ने अपने पति को थाने में देख उसकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा। जिस पर उसने लड़ाई में बिछड़े पति के साथ शादी की जिद कर बैठी।

 

 

महिला की इस जिद्द पर पुलिस ने थाने में शादी कराने की तैयारी शुरू कर दी। जिसके बाद थानेदार ने बिछड़ने के बाद दुबारा मिले पति पत्नी की शादी की तैयारी करते हुए फूल माला से लेकर खाने पीने की व्यवस्था की ओर लड़ाई कर अपने पति से बिछड़ी पत्नी की थाने के अंदर जयमाला कराते हुए दोनों पति-पत्नी की शादी कराई गई। पुलिस द्वारा बिछड़े पति पत्नी की थाने में कराई गई शादी इलाके में चर्चा का विषय बनी हुई है। तो वही इलाके में हर कोई पुलिस की इस सराहनीय पहल की सराहना कर रहा है।

आपको बता दें कि पूरा मामला उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ के थाना इगलास कोतवाली क्षेत्र का है। जहां बिहार राज्य की रहने वाली एक शादीशुदा महिला खुशबू की शादी राजस्थान राज्य के जिला जोधपुर थाना शेरगढ़ इलाके के पाबुसर निवासी युवक भवराराम के साथ हुई थी। जिसके बाद पत्नी खुशबू अपने पति से लड़कर पति का घर छोड़ते हुए बिछड़ गई थी। अलीगढ़ थाना इगलास पुलिस ने पति से लड़कर भटकी महिला को कोतवाली लाकर राजस्थान से उसके पति भवराराम को बुलाकर शादीशुदा पत्नी की जिद पर थाने में जयमाला डलवायी।इगलास कोतवाल प्रवीन कुमार सिंह ने बताया कि बिहार की एक नव महिला खुशबू तीन दिन पूर्व भटकी हुई कस्बा में मिली थी। जिसे वन स्टाप पर ठहराया गया था, महिला के पूछने पर उसने बताया कि व बिहार की रहने वाली है, उसकी शादी जोधपुर राजस्थान के भंवराराम के साथ हुई थी, पति से किसी बात पर झगड़ा हो गया और घर छोड़ कर चली आयी और इसी बीच वह बिछुड़ गयी, पुलिस ने बताए गए पते पर ट्रेस कर उसके पति का पता लगाकर इगलास कोतवाली बुलाया गया।

जिस पर महिला खुशबू ने कहा कि आप सबके समक्ष इसको दुबारा शादी करनी होगी। तभी वह दुबारा अपने पति के साथ जाएगी। कस्बा इंचार्ज दिनेश चंद्र ने बाजार से माला मिठाई व गिफ्ट मंगाया, और सभी पुलिस के मौजूदगी में दोनों ने एक दूसरे के गले में माला डलवायी गयी। एक दूसरे ने मिठाई भी खिलाई व गिफ्ट लेकर खुश हो गए। दोनों की थाने में हुई एक बार फिर शादी चर्चा का विषय बनी हुई है। हर कोई पुलिस की तारीफ करते नजर आ रहा है।

इस पूरे मामले पर सीओ इगलास राजीव द्विवेदी का कहना है कि तीन दिन पहले 112 नंबर पुलिस को सूचना मिली थी कि एक महिला लावारिस हालत में परेशानी में क्षेत्र में घूम रही थी। जिस सूचना पर 112 पुलिस मौके पर पहुंची और भटकते हुए परेशानी में घूम रही महिला को अपने साथ लेकर थाने आई। जिसके बाद उसको वन स्टॉप सेंटर में भेजा गया था। इसके बाद पुलिस ने महिला से उसके परिवार के लोगों के बारे में पता लगाते हुए जानकारी जुटाई ओर जानकारी करने पर उसके पति और परिवार के लोगों से पुलिस द्वारा संपर्क किया गया। तो पुलिस को पता चला कि महिला बिहार राज्य के पटना की थी और उसका पति भवराराम राजस्थान राज्य के जिला जोधपुर थाना शेरगढ़ इलाके के धतरवलो की धनिया पाबुसर क्षेत्र का रहने वाला है। जिसके बाद पुलिस ने महिला के पति से संपर्क करते हुए उसको राजस्थान से अलीगढ़ थाने बुलाया गया। इसके बाद दोनों पति-पत्नी की शादी में शादी कराई गई और उसके बाद उनके परिवार के लोगों को सुपुर्द करते हुए दोनों की शादी कराकर थाने से रवाना किया गया।

Check Also

प्राचीन मंदिर में श्री राम दरबार की प्रतिमाएं असामाजिक तत्वों ने की क्षतिग्रस्त,श्रद्धालुओं में फैला आक्रोश

अलीगढ़, ब्यूरो।  थाना हरदुआगंज क्षेत्र के भुड़ासी गांव के प्राचीन पथवारी मंदिर में घुसकर तीसरी …