अलीगढ़: दहेज लोभी पति ने पत्नी की हत्या कर फांसी के फंदे पर लटकाई लाश, मुकदमा दर्ज

द ब्लाट न्यूज़ थाना खैर क्षेत्र के गांव सुजानपुर में अतिरिक्त दहेज की मांग पूरी ना होने के चलते दहेज लोभी पति और उसके परिवार के लोगों ने नवविवाहिता रश्मि की हत्या करते हुए उसकी लाश को आत्महत्या का रूप देने के लिए फांसी के फंदे पर टांग दिया। नवविवाहिता की हत्या कर उसकी लाश को फांसी के फंदे पर टांगने के बाद हत्यारा पति और ससुरालजन वारदात को अंजाम देकर मौके से फरार हो गए।

 

 

तो वही बेटी की मौत की सूचना पर मौके पर पहुंचे मायके पक्ष के लोगों ने अपने दामाद और उसके परिवार के लोगों पर दहेज की मांग पूरी ना होने के चलते अपनी बेटी का अतिरिक्त दहेज के लिए उत्पीड़न करने और उसकी हत्या कर फांसी के फंदे पर लाश लटकाए जाने का आरोप लगाते हुए हंगामा कर दिया। महिला की मौत की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने हंगामा कर रहे मायके पक्ष के लोगों को समझा-बुझाकर मामले को शांत किया और लोगों की मदद से फांसी के फंदे पर लटक रही नवविवाहिता की लाश को जमीन पर नीचे उतारा गया। जिसके बाद पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस ने तत्काल मायके पक्ष के लोगों की तहरीर पर हत्यारे दामाद ओर उसके परिवार के लोगों के खिलाफ दहेज एक्ट सहित बेटी की हत्या किए जाने के आरोप में मुकदमा दर्ज कराया।

आपको बताते चलें कि उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ में दहेज की मांग पूरी ना होने पर चलते दहेज लोभी लोगों ने एक नवविवाहिता को अपनी दहेज की मांग पूरी ना होने के चलते मौत के घाट उतार दिया। जहां तस्वीरों में दिख रहा चांद सा खिला चेहरा ओर मांग में पिया के नाम का सिंदूर लगाकर होंठों पर मुस्कान लेकर शादी के साड़ी में कभी फोटो खिंचा रही रश्मि ने कभी यह नहीं सोचा था कि दहेज लोभी पति ललित चौहान और ससुरालीजन अतिरिक्त दहेज की मांग पूरी ना होने के चलते एक दिन उसको प्रताड़ित कर फांसी के फंदे पर टांग कर उसकी हत्या करते हुए मौत के घाट उतार देंगे। जी हां जनपद अलीगढ़ के थाना खैर क्षेत्र के गांव सुजानपुर में दहेज लोभी पति ललित चौहान और उसके परिवार के लोगों का खौफनाक चेहरा रश्मि की हत्या करने के बाद दुनिया के सामने जगजाहिर हुआ है।

आपको बता दें कि जनपद हाथरस के थाना चंदपा क्षेत्र के गांव बघना निवासी रश्मि की शादी 10 फरवरी 2019 को थाना क्षेत्र के गांव सुजानपुर निवासी युवक ललित चौहान के साथ हिंदू रीति रिवाज के साथ इच्छा अनुसार दान दहेज देते हुए शादी संपन्न की थी।जहां शादी के बाद से ही पति ललित चौहान और उसके परिवार के लोग शादी में दिए गए दान दहेज से खुश नहीं थे जिसके चलते शादी के बाद सहीत पति ललित चौहान सास यशोदा देवी सहित ससुर, ननद अतिरिक्त दहेज की मांग को लेकर आए दिन गाली गलौज कर मारपीट करते हुए रश्मि को प्रताड़ित कर उसका मानसिक एवं शारीरिक उत्पीड़न करने लगे। जहां शादी के बाद से ही अतिरिक्त दहेज का दंश झेल रही रश्मि ने शादी के करीब 1 साल बाद एक बेटी को जन्म दिया। जहां एक तरफ पति व ससुरालीजन अतिरिक्त दहेज न लाने पर रश्मि से पहले ही नाराज थे। तो वही डेढ़ वर्षीय बेटी तन्वी ने इस दुनिया में जन्म लेकर उसकी मुश्किलों को और बढ़ा दिया।

बताया जा रहा है कि गुरुवार की देर रात पति और उसके ससुराली जनों ने रश्मि से मायके पक्ष से दहेज लाने की मांग की।जब उसने अतिरिक्त दहेज लाने से साफ इंकार कर दिया। तो पति और उसके परिवार के लोगों ने उसकी गला दबाकर हत्या करते हुए उसकी मौत को आत्महत्या का रूप देने के लिए लाश को फांसी के फंदे पर टांग दिया। रश्मि की हत्या करने के बाद हत्यारा पति और ससुरालजन वारदात को अंजाम देकर मौके से फरार हो गए। जिसके बाद ग्रामीणों द्वारा नवविवाहिता रश्मि की फांसी के फंदे पर लाश लटकी होने की सूचना फोन कर उसके मायके पक्ष के लोगों को दी गई। बेटी की मौत की सूचना मिलते ही मायके पक्ष के लोग मौके पर पहुंचे ओर बेटी की लाश को फांसी के फंदे पर लटकी हुई देख परिवार के लोगों ने कार्यवाही किए जाने की मांग को लेकर हंगामा करते हुए गिरफ्तारी की मांग की गई। महिला की फांसी लगाकर आत्महत्या और मायके पक्ष के लोगों द्वारा मौके पर किए जा रहे हंगामे की सूचना ग्रामीणों द्वारा फोन कर पुलिस को दी गई। ग्रह कलेश के चलते महिला द्वारा फांसी लगाई जाने की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर डेड बॉडी को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। बेटी की मौत के बाद मौके पर पहुंचे मायके पक्ष के लोगों ने अपने दामाद ललित चौहान और उसके परिवार के लोगों पर बेटी की हत्या कर लाश को फांसी के फंदे पर लटकाए जाने का आरोप लगाते हुए पुलिस को मुकदमा दर्ज करने के लिए तहरीर दी। पुलिस ने तत्काल दहेज लोभी पति और उसके परिवार के लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करते हुए कार्रवाई करनी शुरू कर दी। तो वही रश्मि की हत्या करने के बाद मौके से फरार हुए हत्यारों की पुलिस ने तलाश शुरू कर दी है।

Check Also

प्राचीन मंदिर में श्री राम दरबार की प्रतिमाएं असामाजिक तत्वों ने की क्षतिग्रस्त,श्रद्धालुओं में फैला आक्रोश

अलीगढ़, ब्यूरो।  थाना हरदुआगंज क्षेत्र के भुड़ासी गांव के प्राचीन पथवारी मंदिर में घुसकर तीसरी …