अलीगढ़: गरीब के आशियाने को दबंगों लोगों ने किया आग के हवाले, झोपड़ी में जलकर सब कुछ हुआ राख

द ब्लाट न्यूज़ थाना टप्पल क्षेत्र के रामगढ़ी गांव गरीब परिवार बरसों से झोपड़ी में गुजर-बसर कर रहा था. वही उसका एक आशियाना था. जब गरीब अपने छोटे-छोटे पांचों बच्चों को लेकर जंगल में कार्य करने गया. तो गरीब की झोपड़ी को खाली देख दबंग लोगों ने गरीब की झोपड़ी को आग के हवाले कर दिया. जिसकी सूचना ग्रामीणों द्वारा खेतों पर काम कर रहे पीड़ित गरीब परिवार को उनकी झोपड़ी में आग लगाए जाने की बात बताई।

 

 

जिसके बाद गरीब परिवार मजदूरी छोड़कर गांव की तरफ दौड़ा पड़ा।लेकिन उसके गांव में पहुंचने से पहले ही उसका झोपड़ी से बनाया गया आशियाना जलकर खाक हो चुका था। जिसकी सूचना पीड़ित ने 112 नंबर पर दी। सूचना पर 112 नंबर पुलिस मौके पर पहुंची तथा पीड़ित परिवार को थाने लेकर आई। इसके बाद पीड़ित परिवार ने दबंग लोगों के खिलाफ अपनी झोपड़ी जलाने के आरोप में तहरीर दी। लेकिन अलीगढ़ जिले की थाना टप्पल पुलिस घटना के 3 दिन बीत जाने के बाद भी गरीब को न्याय नहीं दिला सकी

आपको बताते चलें कि जनपद अलीगढ़ के थाना टप्पल क्षेत्र में आए दिन दबंगों के हौसले देखने को मिलते हैं या उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा तथा सूबे के मुखिया आज योगी आदित्यनाथ गरीबों के लिए आशियाना उपलब्ध कराने की बात कह रहे हैं तो वहीं पर अलीगढ़ के जिला अधिकारी इस बात से पीछे दिख रहे हैं आशियाना तो अलग बात गरीब अपनी एक झोपड़ी को आशियाना बना कर उस अपने छोटे-छोटे 5 बच्चे तथा अपनी पत्नी सहित मेहनत मजदूरी कर गुजर बसर कर रहा था लेकिन आग लगने से पहले पीड़ित परिवार मेहनत मजदूरी करने अपने बच्चे सहित गांव के खेतों पर गया था।

इसी दौरान दबंगों को मौका मिलते ही दबंग लोगों ने पीड़ित परिवार के आशियाने में आग लगा दी जिसकी सूचना पीड़ित परिवार को लगी तो पीड़ित परिवार तथा उसके साथ 5 नन्हे मुन्ने बच्चे तथा उसकी पत्नी सहित नंगे पांव वहां से भाग गए तथा अपने आशियाने को जलता देख मूर्छित अवस्था में गिर गए जिस पर गांव के लोगों ने जब तक आप पर काबू पाया जब तक सब जलकर राख हो गया इतना ही नहीं नन्हे-मुन्ने बच्चों की किताबें तथा उनके स्कूली सामान वह खाट बिस्तर तथा उनके आधार पैन कार्ड तक के जलकर खाक हो गए जिसकी सूचना अलीगढ़ की थाना टप्पल पुलिस पर पीड़ित परिवार ने तहरीर दी लेकिन पुलिस ने कार्रवाई की जगह पीड़ित परिवार को ही धमका कर थाने से बाहर निकाल दिया पीड़ित परिवार 3 दिन से थाने के बाहर चक्कर काट रहा है लेकिन अलीगढ़ की थाना टप्पल पुलिस कार्रवाई करने में असमर्थ नजर आ रही है।

Check Also

प्राचीन मंदिर में श्री राम दरबार की प्रतिमाएं असामाजिक तत्वों ने की क्षतिग्रस्त,श्रद्धालुओं में फैला आक्रोश

अलीगढ़, ब्यूरो।  थाना हरदुआगंज क्षेत्र के भुड़ासी गांव के प्राचीन पथवारी मंदिर में घुसकर तीसरी …