अलीगढ़: आकाशीय बिजली गिरने से BSNL कार्यालय की मशीनरी सेक्शन में लगी आग? सेवाएं ठप

द ब्लाट न्यूज़ देर रात आकाशीय बिजली गिरने से थाना सिविल लाइन क्षेत्र स्थित बीएसएनल कार्यालय के मशीनरी सेक्शन पर अचानक आग लग गई। बीएसएनल ऑफिस में आग लगने की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड के कर्मचारी दमकल की कई गाड़ियों के साथ मौके पर पहुंचे और आग लगने से अंधेरे में डूबी बीएसएनएल की बिल्डिंग में लगी आग को बुझाने के लिए बिल्डिंग के शीशे और खिड़कियां तोड़कर अंदर पहुंचे ओर आग पर काबू पाने में जुट गए।

 

 

इस दौरान विद्युत आपूर्ति बंद होने से इलाका अंधेरे में डूब गया. जिसकी वजह से दमकल कर्मियों को आग बुझाने में दिक्कत आई.वही एएमयू रोड पर मुख्य टेलीफोन एक्सचेंज परिसर में शुक्रवार की रात अचानक आग लग गई। कुछ ही देर में आग की लपटें दूसरी मंजिल पर भीषण रूप लेने लगी।जिससे टेलीकॉम मशीनरी सिस्टम आग की चपेट में आ गया। जिससे बीएसएनएल का नेटवर्क ठप हो गया। वही आग की खबर पर दमकल विभाग के लोग पहुंच गए. आग लगने का कारण अभी स्पष्ट नहीं हो पाया है। वही मौके पर मौजूद बीएसएनएल कर्मचारी अमित का कहना है कि शायद बिल्डिंग के ऊपर आकाशीय बिजली या अन्य कारणों से आग लगी है। लेकिन शॉर्ट सर्किट से भी आग लगना माना जा रहा है।

आपको बताते चलें कि उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ के अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी रोड स्थित थाना सिविल लाइन क्षेत्र के टेलीफोन एक्सचेंज के दूसरी मंजिल पर मशीनरी सिस्टम में देर रात अचानक चिंगारी के साथ आग की लपटें देखी गई और धुआ निकलता देखा गया। इसके बाद मौजूद स्टाफ में पुलिस और फायर कर्मियों को सूचना दी। बीएसएनल ऑफिस में आग लगने की सूचना मिलते ही देर रात फायर ब्रिगेड के कर्मचारी दमकल की कई गाड़ी के साथ मौके पर पहुंचे और आग पर काबू करने का प्रयास किया। तो वही सूचना मिलते ही बीएसएनएल के अधिकारी भी मौके पर पहुँच गए।

इस दौरान दमकल कर्मियों ने बिल्डिंग में शीशे और खिड़कियां तोड़कर आग बुझाने का प्रयास किया. इस दौरान बिजली नहीं आने से इलाका अंधेरे में डूब गया। जिसकी चलते दमकल कर्मियों को आग बुझाने में दिक्कत आई। रात में नाइट शिफ्ट न होने के कारण स्टाफ नहीं था। नीचे के परिसर में ही नाइट में स्टाफ रहता है। जबकि दूसरी मंजिल पर धुआ होने के कारण भी आग पर काबू पाने में दिक्कत आई। दमकल अधिकारी संजीव कुमार ने बताया कि आग पर काबू पाया गया है। किन कारणों से आग लगी है इसकी जांच की जा रही है।

Check Also

दोस्त ने परिवार के साथ मिल अपने ही दोस्त की पीट-पीटकर की हत्या,वीडियो वायरल

• शराब के नशे में दो दोस्तों के बीच हुआ झगड़ा,फिर शराबी दोस्त ने परिवार …