अलीगढ़: दबंग जाटों के खौफ से “यह मकान बिकाऊ हैं दीवारों पर लिख पलायन को मजबूर दलित परिवार

द ब्लाट न्यूज़ थाना टप्पल क्षेत्र के गांव सालपुर में जाटों के द्वारा एक दलित युवक के साथ जमीन पर गिरा गिरा कर बेरहमी के साथ पिटाई किए जाने के बाद दलित परिवार के लोगों द्वारा अपने मकानों पर यह मकान बिकाऊ हैं लिख पलायन किए जाने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। दलित परिवार के लोग दबंग जाटों की दहशत के चलते अपने मकानों पर “यह मकान बिकाऊ हैं” लिख पलायन को मजबूर हो गए।

 

 

बताया जा रहा है कि जब दलित युवक साइकिल पर सवार होकर अपने घर से मजदूरी के लिए जा रहा था। उसी दौरान जातिसूचक शब्दों से अपमानित करने वाले दबंग जाटों ने दलित युवक की साइकिल में टक्कर मारते हुए साइकिल को तोड़ दिया और उसकी साइकिल को तोड़कर रास्ते में दौड़ा-दौड़ा कर बेरहमी से मारपीट करते हुए पिटाई की गई। जाटों के द्वारा दलित युवक के साथ की गई मारपीट के बाद पीड़ित परिवार के लोग थाने पहुंचे ओर पुलिस को मुकदमा दर्ज करने के लिए शिकायत दी। जिस पर पुलिस ने दलित परिवार के लोगों को फटकार लगाते मामले में जांच की बात कहते हुए शिकायत लेकर रख ली ओर एक आरोपी जाट युवक को पकड़कर पुलिस थाने ले गई और 151 में कार्रवाई की गई। दलित परिवार के लोगों का आरोप है कि दबंग जाटों की दहशत के चलते 10 दलित परिवार के लोग इस घटना से पहले भी पलायन कर चुके हैं।अगर पुलिस द्वारा उनके साथ न्याय नहीं किया गया। तो वह भी अपने मकानों को बेचकर गांव से पलायन कर जाएंगे।

आपको बताते चलें कि उत्तर प्रदेश के जनपद है अलीगढ़ के थाना टप्पल क्षेत्र के गांव सालपुर में दबंग जाटों का एक दलित परिवार पर जमकर कहर टूटा है।जहां दबंग जाटों द्वारा दलित परिवार के साथ की गई मारपीट ओर पिटाई के बाद दबंग जाटों के खौफ से दलित परिवार के लोग अपने मकानों की दीवारों पर “यह मकान बिकाऊ है” स्लोगन लिख पलायन को मजबूर हैं। जाटों की दहशत के चलते पलायन को मजबूर हुए दलित परिवार के लोगों का आरोप है कि गांव के ही दबंग जाटों के द्वारा जब उनके दलित बेटे छोटेलाल को जातिसूचक शब्दों से अपमानित किया जा रहा था। तो इस बात का दलित युवक छोटेलल ने विरोध किया। आरोप है कि इस बात का विरोध करने की ये बात गांव के ही दबंग जाटों को नागवार गुजर गई।

इस दौरान दलित युवक छोटेलाल गुरुवार के करीब 8:00 बजे अपने घर से साइकिल पर सवार होकर मजदूरी करने के लिए जा रहा था। तभी रास्ते में ट्रैक्टर लेकर पहुंचे दबंग जाट मोनू ने दलित युवक की साइकिल में टक्कर मारते हुए साइकिल को चकनाचूर कर दिया और ट्रैक्टर की साइकिल में टक्कर लगने के बाद जमीन पर गिरे युवक को जाति सूचक शब्दों से अपमानित करते हुए गाली-गलौज कर मारपीट करनी शुरू कर दी।

आरोप है कि दबंग जाट मोनू और उसके अन्य साथियों के द्वारा उसको कई किलोमीटर तक कई बार रास्ते में गिरा गिरा कर मारपीट करते हुए दौड़ा-दौड़ा कर पिटाई की गई। दबंगों द्वारा उसके साथ की जा रही है मारपीट को देख गांव के ही कुछ लोग मौके पर पहुंचे और उसको दबंगों पर चुंगल से छुड़ाया गया। जिसके बाद दबंग लोग उसको जान से मारने ओर गांव से उखाड़ने की धमकी देते हुए मौके से चले गए। जिसके बाद दबंग जाटों द्वारा दलित परिवार के साथ कि गई मारपीट के बाद पीड़ित परिवार के लोग मुकदमा दर्ज कराने के लिए शिकायत लेकर थाने पहुंचे ओर आरोपी जाट युवक मोनू और उसके अन्य साथियों के खिलाफ लिखित शिकायत देते हुए कार्रवाई की मांग की।आरोप है कि पुलिस में मामले में जांच की बात कही और दलित परिवार के लोगों को फटकार कर थाने से भाग दिया। इसके बाद मामले में खानापूर्ति करते हुए एक जाट युवक मोनू को पुलिस पकड़ कर थाने ले गई और 151 में चालान कर दिया। जिसके चलते उसकी जमानत हो गई।

पुलिस की इस कार्रवाई से नाखुश दलित परिवार के लोग अपने मकानों पर “यह मकान बिकाऊ है और गांव से पलायन किए जाने की बात कह एसएससी के दरबार में पहुंचे और न्याय की गुहार लगाई गई। दलित परिवार के लोगों की मांग है कि उनका मेडिकल परीक्षण कराते हुए मुकदमा दर्ज किया जाए। नहीं तो दलित परिवार के लोग दबंग जाटों की दहसत के चलते अपने मकानों को बेचकर गांव से पलायन करने को मजबूर होंगे। इसके साथ ही दलित ग्रामीण वीरेंद्र का आरोप है कि दबंग जाटों का इस घटना से पहले भी दलित परिवार के लोगों पर कहर टूटा है। जिसके चलते करीब 10 दलित वपरिवार के लोग अपने मकानों को जाटों की दहशत के चलते बेचकर पहले ही गांव से पलायन कर चुके हैं। अगर इस बार उन्हें न्याय नहीं मिला तो जाटों की दहशत के चलते एक बार फिर दलित परिवार के लोग अपने मकानों को बेच कर पलायन करने को मजबूर होंगे।

Check Also

दो बाइकों के बीच हुई आमने सामने की भिड़ंत में मां-बेटे सहित 3 की मौत, दो की हालत नाजुक

अलीगढ़,ब्यूरो। थाना छर्रा इलाके के अतरौली छर्रा रोड स्थित रामपुर मोड़ के पास देर रात …