मेरठ: कूट्टू से बना भोजन खाने से सौ से ज्यादा लोग बीमार, मचा हड़कंप

द ब्लाट न्यूज़ मेरठ के मोहल्ला गौतमनगर में गुरुवार को कुट्टू के आटे से बने खाद्य पदार्थ खाने से एक परिवार के दर्जन भर लोगों की हालत बिगड़ गई। सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

 

 

मेरठ के मोहल्ला गौतमनगर, गणेशपुरी समेत क्षेत्र की 14 गलियों में गुरुवार को नवरात्र के व्रत के दौरान लोगों को कुट्टू के आटे से बना भोजन करना महंगा पड़ गया। यहां कुट्टू के आटे से बने खाद्य पदार्थ खाने से विभिन्न परिवारों में बच्चों समेत तकरीबन सौ से ज्यादा लोगों की हालत बिगड़ गई। बीमार हुए लोगों को तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां कई की हालत गंभीर बनी हुई है।

वहीं सूचना पर पुलिस व फूड इंस्पेक्टर मौके पर पहुंचे और जांच पड़ताल की। पुलिस ने एक दुकानदार को हिरासत में ले लिया है। उससे पूछताछ की जा रही है। वहीं फूड इंस्पेक्टर ने मौके पर  पहुंचकर जिन दुकानों से आटा खरीदा गया था, वहां से सैंपल जांच के लिए भिजवाए और लोगों से पूछताछ की। अभी क्षेत्र में दहशत बनी हुई है।

बताया गया कि मोहित नाम का दुकानदार गिरफ्तार कर लिया गया है। उसने बताया कि वह नवीन मंडी से ओम साईं नाम के दुकानदार से आटा लेकर आया था।
वहीं पीड़ित परिवार के हाल जानने पहुंचे डिप्टी मेयर रंजन शर्मा ने प्रशासन से अपील है कि जल्द उस दुकानदार को गिरफ्तार कर और जो भी अन्य इस कालाबाजारी में लिप्त हैं। उन सभी को पकड़कर जल्द से जल्द कार्यवाही की जाए। उन्होंने कहा कि  जो लोग अस्पताल में भर्ती हैं उनकी बीमारी का खर्च इन कालाबाजारी करने वाले दुकानदारों से वसूला जाए।

क्षेत्र स्थित इंदिरा नगर स्थित वह दुकान जहां से कुट्टू का आटा खरीदकर ले जाया गया था। वहां पर भी पुलिस व फूड इंस्पेक्टर ने पहुंचकर जांच पड़ताल की और सैंपल लिए। वहीं गौतम नगर गली नंबर 4 में जिस दुकान से आटा खरीदा गया था वह बंद मिली। फूड इंस्पेक्टर लोगों से जानकारी ली और मरीजों का हाल जाना।

Check Also

नोएडा: सड़क हादसे में आठवीं कक्षा के एक छात्र की मौत…

नोएडा। नोएडा के सेक्टर-167 के पास सोमवार सुबह हुए एक सड़क हादसे में आठवीं कक्षा …