कंप्यूटर एसेसरीज की बिक्री में गिरावट के चलते लॉजिटेक ने 300 कर्मचारियों को निकाला

द ब्लाट न्यूज़ स्विस प्रौद्योगिकी फर्म लॉजिटेक ने चुनौतीपूर्ण वैश्विक मैक्रो-इकोनॉमिक माहौल के बीच 300 कर्मचारियों को निकाल दिया है। पीपल मैटर्स की रिपोर्ट के अनुसार, एक प्रमुख वैश्विक पुनर्गठन में, कंप्यूटर सहायक उपकरण बनाने वाली कंपनी ने लगभग 300 नौकरियों में कटौती करने का फैसला किया है।

 

 

लॉजिटेक के अध्यक्ष और सीईओ ब्रैकेन डारेल के अनुसार, व्यापार में मंदी वैश्विक व्यापक आर्थिक वातावरण और निम्न उद्यम और उपभोक्ता खर्च को चुनौती देने के कारण थी।

मार्च 2022 तक लॉजिटेक में 8,200 कर्मचारी थे। कंपनी ने साल के लिए अपने आउटलुक में भी कटौती की है।
रिपोर्ट में कंपनी के एक प्रवक्ता के हवाले से कहा गया, अफसोस की बात है कि बदलावों से हमारे कई कर्मचारी प्रभावित हुए हैं।
लॉजिटेक का राजस्व वित्त वर्ष 2023 की तीसरी तिमाही में घटकर 1.3 अरब डॉलर रह गया, जो एक साल पहले की तुलना में 22 फीसदी कम है।
कंपनी ने इस साल जनवरी में कहा था, यह प्रदर्शन चुनौतीपूर्ण व्यापक आर्थिक माहौल को दर्शाता है। श्रेणी की बिक्री अमेरिकी डॉलर और स्थिर मुद्रा दोनों में गिरावट आई है।

पिछले वर्ष की तीसरी तिमाही की तुलना में गेमिंग की बिक्री में 16 प्रतिशत और वीडियो सहयोग की बिक्री में 21 प्रतिशत की गिरावट आई है।
कीबोर्ड और कॉम्बो की बिक्री में 22 फीसदी और पॉइंटिंग डिवाइस की बिक्री में 14 फीसदी की गिरावट आई है।
कंपनी ने कहा, यह पूरी तिमाही में प्रचार सप्ताहों में केंद्रित उपभोक्ता खरीदारी और कम उद्यम और उपभोक्ता खर्च को दर्शाता है।

डेरेल ने कहा, ये तिमाही परिणाम मुद्रा विनिमय दरों और मुद्रास्फीति के साथ-साथ कम उद्यम और उपभोक्ता खर्च सहित मौजूदा चुनौतीपूर्ण व्यापक आर्थिक स्थितियों को दर्शाते हैं, लॉजिटेक के वित्तीय वर्ष 2023 के ²ष्टिकोण को निरंतर मुद्रा में नकारात्मक 13-15 प्रतिशत नकारात्मक बिक्री वृद्धि के बीच समायोजित किया गया है।

Check Also

शेयर बाजार: सेंसेक्स 600 अंक टूटा, निफ्टी 22350 से फिसला

Sensex Opening Bell: हफ्ते के पहले कारोबारी दिन शेयर बाजार में भारी बिकवाली दिख रही …