इस्लामाबाद: क्रिकेट खेलकर लौट रहे नेता की कार पर रॉकेट से हमला, 10 लोगों की गई जान

द ब्लाट न्यूज़ पड़ोसी देश पाकिस्तान में सियासी उथल-पुथल के साथ-साथ आंतरिक हालात भी ठीक नहीं हैं। एबटाबाद में मुख्य विपक्षी पार्टी पीटीआई के एक स्थानीय नेता, आतिफ मुंसिफ खान की एक प्रतिद्वंद्वी समूह द्वारा लक्षित हमले में हत्या कर दी गई है। इस हमले में कुल 10 लोगों की जान चली गई है।

 

 

एबटाबाद के डीपीओ उमर तुफैल ने बताया है कि हवेलियां तहसील के मेयर आतिफ एक कार में यात्रा कर रहे थे, तभी घात लगाए दहशतगर्दों ने उनकी कार के ईंधन टैंक में गोली मारी, जिससे आग लगते ही कार ब्लास्ट हो गया।

इस हमले में कार पूरी तरह से खाक हो गई। दो घायलों को नजदीकी अस्पताल ले जाया गया। पोस्टमॉर्टम के लिए शवों को एबटाबाद जिला मुख्यालय अस्पताल भेजा गया है। खबर लिखे जाने तक प्राथमिकी दर्ज नहीं की गई थी, लेकिन पुलिस ने अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए तलाशी अभियान शुरू कर दिया है। कुछ अपुष्ट रिपोर्टों में दावा किया गया है कि आतिफ की कार पर रॉकेट से हमला किया गया था।

बता दें कि आतिफ मुंसिफ ने 2022 में खैबर पख्तूनख्वा स्थानीय निकाय चुनाव में एबटाबाद की हवेलियन तहसील से एक स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में जीत हासिल की थी और बाद में पीटीआई में शामिल हो गए थे। उनके पिता, मुंसिफ खान जादून, केपी विधानसभा के पूर्व सदस्य थे और प्रांतीय मंत्री थे। 1990 के दशक में उनकी भी हत्या कर दी गई थी। डॉन के मुताबिक, हमले के बाद मुंसिफ का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें उन्हें अपनी मौत से कुछ घंटे पहले लंगड़ा गांव में बच्चों के साथ क्रिकेट खेलते देखा जा सकता है।

Check Also

अमेरिका: पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने रैली में दी खुली चेतावनी…

US: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने शनिवार को चेतावनी दी कि अगर इस …