अलीगढ़: AMU में ‘अल्लाह हू अकबर’ का नारा लगाने वाले छात्र का निलंबन वापस लेने की मांग, छात्रों ने प्रोटेस्ट मार्च निकाल किया प्रदर्शन

द ब्लाट न्यूज़ कुलपति निलंबित छात्र को करे बहाल,अल्लाह हू अकबर का नारा लगाना छात्र का इतना बड़ा गुनाह नहीं, जितनी बड़ी उसे दी सजा,

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में अल्लाह हू अकबर का नारा लगाने वाले छात्र वाहिदुर्जमा के निलंबन वापस लेने की मांग को लेकर एएमयू छात्रों द्वारा मौलाना आजाद लाइब्रेरी से बाबा सैयद गेट तक नारेबाजी करते हुए प्रोटेस्ट मार्च निकाला गया। प्रोटेस्ट मार्च के दौरान निकलते हुए छात्रों द्वारा छात्र एकता जिंदाबाद एएमयू वीसी होश में आओ ओर छात्र अपना हक मांगते नहीं किसी से भीख मांगते जैसे नारे लगाए गए।

 

 

इस दौरान बाबा सैयद गेट पहुंचकर कुलपति को संबोधित एक ज्ञापन छात्रों द्वारा प्रोक्टर को सौंपा गया। छात्रों ने इसके साथ ही कई अन्य मांग भी की है। जिसमें कुलपति चयन को लेकर एएमयू में छात्र संघ और अमूटा के इलेक्टेड रिप्रेजेंटेशन की मांग की है। एएमयू में कुलपति का कार्यकाल मई में खत्म हो रहा है। जिसके चयन की प्रक्रिया अभी तक शुरू नहीं की गई है। इसके साथ ही छात्रों का कहना है कि अल्लाह हू अकबर का नारा लगाने वाले निलंबित किए गए छात्र को तत्काल कुलपति बहाल करें। क्योंकि अल्लाह हू अकबर का नारा लगाना छात्र का इतना बड़ा गुनाह नहीं है। जितनी बड़ी उसको इस नारे पर सजा दी जा रही है।

आपको बता दें कि अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में अल्लाह हू अकबर का नारा लगाने वाले छात्र वाहिदुर्जमा का निलंबन वापस लेने ओर एएमयू छात्रों द्वारा अपनी कई ओर मांगों को लेकर कैंपस में प्रोटेस्ट मार्च निकाला गया। प्रोटेस्ट मार्च के दौरान छात्र जानिब हसन का कहना है कि एएमयू में छात्रों के कई मुद्दे हैं। जिस पर कुलपति को ज्ञापन देकर मांग की गई है। जिसमें पैरामेडिकल, प्रोफेशनल कोर्स में फीस वृद्धि का मामला भी अहम है। प्रोफेशनल कोर्स की फीस बढ़ा दी गई है। उससे छात्रों को परेशानी हो रही है।वही पीजी कोर्स पैरामेडिकल और प्रोफेशनल कोर्स में एज लिमिट कर दी गई है।

छात्र अकरम ने बताया कि कुलपति चयन को लेकर क्या चल रहा है। अभी खुलकर सामने नहीं आया है, लेकिन हम चाहते हैं जब कुलपति का चुनाव हो तो छात्र और शिक्षक का इलेक्टेड रिप्रेजेंटेशन होना चाहिए। छात्र अकरम ने बताया कि ‘अल्लाह हू अकबर’ का नारा लगाने वाले छात्र को सस्पेंड किया गया था। उसकी अल्लाह हू अकबर का नारा लगाना उसका कोई इतना बड़ा गुनाह नहीं था. जितनी बड़ी उसको सजा बहुत ही गई है और उसका निलंबन खत्म किया जाए और पढ़ने का मौका दिया जाना चाहिए। इस मामले में एएमयू के प्रॉक्टर प्रोफेसर वसीम ने बताया छात्रों ने अपनी कई डिमांड रखी है। कुलपति को एड्रेस क्या है और छात्रों की मांगों का पत्र कुलपति तक पहुंचा दिया जाएगा।

Check Also

दो बाइकों के बीच हुई आमने सामने की भिड़ंत में मां-बेटे सहित 3 की मौत, दो की हालत नाजुक

अलीगढ़,ब्यूरो। थाना छर्रा इलाके के अतरौली छर्रा रोड स्थित रामपुर मोड़ के पास देर रात …