राजस्थान जा रही 30 क्विंटल अफीम बरामद, आरोपी गिरफ्तार

कानपुर, संवाददाता। पुलिस कमिश्नरेट कानपुर नगर द्वारा संगठित अपराध एवं अपराधियों के खिलाफ चलाए जा रहे हैं अभियान के क्रम में बुधवार को थाना सचेंडी पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी। थाना सचेंडी पुलिस ने रांची झारखंड से तस्करी करके ले है जा रही 30 क्विंटल अफीम भरी डीसीएम को बरामद किया है। बरामद माल की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में एक करोड़ 5 लाख रुपए के आसपास है। छापेमारी के दौरान पुलिस ने एक आरोपी को भी गिरफ्तार किया जबकि दूसरा भागने में सफल रहा।

 

पुलिस के गिरफ्त में आरोपी। • द ब्लाट
पुलिस के गिरफ्त में आरोपी। • द ब्लाट


पुलिस के मुताबिक थाना सचेण्डी पुलिस को बुधवार को मुखबिर द्वारा सूचना मिली कि कुछ लोग एक डीसीएम में अवैध डोडा (अफीम पोष्त) भारी मात्रा में लेकर रांची (झारखण्ड) से जोधपुर (राजस्थान) की तरफ जा रहे हैं। इस सूचना पर पुलिस ने बैरियर लगाकर सघन चेकिंग शुरू कर दी। चेकिंग में थाना सचेण्डी पुलिस द्वारा भौती ओवर ब्रिज से पहले बैरियर लगाकर कानपुर की तरफ से आने वाली डीसीएम गाडियों की सघन चेकिंग करने लगे। कुछ समय पश्चात कानपुर की तरफ से आ रही डीसीएम हाइवे पर एक तरफ रूक गयी और एक व्यक्ति उसमें से निकलकर भागने लगा। पुलिस ने भाग रहे व्यक्ति का पीछा किया लेकिन हाइवे पर अत्याधिक वाहनों का आवागमन होने के कारण वह व्यक्ति फरार हो गया। डीसीएम  से एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया पूछताछ करने पर अपना नाम गुलाब शर्मा पुत्र कालूराम निवासी हनुमान नगर पाल बाला जी थाना राजीव गांधी जनपद जोधपुर (राजस्थान) बताया तथा भागे हुए व्यक्ति का नाम राजू बताया गया।

 

उसने बताया कि डीसीएम में अवैध डोडा (अफीम पोष्त) है जिसको हम लोग रांची (झारखण्ड) से लेकर जोधपुर राजस्थान जा रहे हैं। इससे पहले भी हम लोग कई बार लेकर जा चुके हैं। डीसीएम को खोलकर चेक किया गया तो डीसीएम में प्लास्टिक की बोरियों में अवैध डोडा (अफीम पोष्त) लगभग 30 कुन्तल (अनुमानित कीमत एक करोड 5 लाख रूपये) बरामद हुई।

 

गिरफ्तार अभियुक्त गुलाब शर्मा पुत्र कालूराम निवासी हनुमान नगर पाल बाला जी थाना राजीव गांधी जनपद जोधपुर (राजस्थान) से पूंछतांछ के दौरान इस प्रकार की तस्करी के सम्बन्ध में कुछ लाभप्रद जानकारियां मिली हैं जिस पर कार्य किया जा रहा है। साथ ही गिरफ्तार आरोपी गुलाब शर्मा तथा फरार अभियुक्त राजू के आपराधिक इतिहास के बार में भी जानकारी की जा रही है। वहीं थाना सचेण्डी पुलिस द्वारा किये गये उत्तम कार्य को देखते हुए पुलिस आयुक्त बीपी जोगदंड द्वारा 50000/-रूपये के नगद पुरस्कार से नवाजा गया।

Check Also

कानपुर: बूथ सम्मेलन में आज शामिल होंगे स्वतंत्र देव सिंह

कानपुर: भाजपा कानपुर लोकसभा के सभी विधान सभाओं में होने वाले विधानसभा स्तर पर बूथ …