औचक निरीक्षण:वार्ड में मिले एक्सपायरी डेट के इंजेक्शन, प्रिंसिपल ने की स्टाफ से पूछताछ

Author : S.S.Tiwari


कानपुर। मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल ने हैलट अस्पताल के वार्डों का औचक निरीक्षण किया। वार्ड के निरीक्षण के दौरान एक्सपायरी डेट के इंजेक्शन मिलने पर वार्ड में मौजूद नर्सों से पूछताछ भी किए। औचक निरीक्षण पर निकले डॉ. संजय काला वार्डों में वहां के रखरखाव और दवाइयों का निरीक्षण किया। वहीं एक वार्ड में रखे इंजेक्शन को उन्होनें देखा की जिसमें एक्सपायरी डेट इंजेक्शन रखे हुए थे। इस पर उन्होंने वहां मौजूद स्टाफ से पूछताछ की।

एक महीने पहले ही एक्सपायरी डेट इंजेक्शन के मामले आए थे सामने

वहीं आप को बता दें कि हैलेट में एक महीने पहले ही एक्सपायरी डेट इंजेक्शन मामले में डॉक्टर संजय काला ने नर्स पर कार्रवाई की थी। इसी के बाद से लगातार हैलट अस्पताल के वार्ड में मरीजों को मिलने वाली सुविधाओं और दवाइयों को लेकर मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल निरीक्षण करते रहते हैं।

जो एक्सपायरी डेट के इंजेक्शन मिले थे उनके बारे में जब स्टाफ से पूछताछ की गई। तो उन्होंने बताया यह इंजेक्शन अलग हटा दिए गए हैं। क्योंकि ये इंजेक्शन एक्सपायरी डेट के हैं। लेकिन स्टाफ को यह नहीं पता है कि आखिर इन इंजेक्शनों का क्या करना है। इसलिए इन्हें अलग कर दिया गया है। ताकि मरीजों को अस्पताल में बेहतर सुविधा दी जा सके। – डॉ. संजय काला, प्राचार्य कानपुर जीएसवीएम

Check Also

अखिलेश यादव ने श्यामलाल को सपा का प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया, जानें कौन हैं श्यामलाल

लखनऊ/कानपुर,संवाददाता। लोकसभा चुनाव से पहले समाजवादी पार्टी (सपा) के मुखिया और राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव …