गांव लौटे युवक की पेड़ पर लटकी मिली लाश, लोगों में देहसत

अलीगढ़, संवाददाता।  थाना छर्रा क्षेत्र के गांव के जिजाथल में ग्रामीणों के बीच देर रात उस वक्त अफरा-तफरी और भगदड़ मच गई।जब एक युवक पट्टे पर लिए खेतों की रखवाली कर रहा था। तभी उसके पास पहुंचे ग्रामीणों ने उसको खबर देते हुए बताया कि हरियाणा से गांव आए उसके छोटे भाई की लाश उसके पास ही खेतों में पेड़ पर फांसी के फंदे पर झूल रही है। हरियाणा से गांव पहुंचे भाई की लाश पास के ही खेत में फांसी के फंदे पर लटकी होने की बात सुनते ही उसके होश उड़ गए और संदिग्ध परिस्थितियों में 35 वर्षीय भाई की लाश सुनसान जंगल मे पेड़ पर फांसी के फंदे पर लटकी होने की सूचना पर परिवार सहित ग्रामीणों का जमावड़ा पेड़ पर लटक रही लाश को देखने के लिए मौके पर लग गया और सूचना पुलिस को दी। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंच गई और पुलिस ने पेड़ के पर लटक रही युवक की लाश को ग्रामीणों की मदद से फांसी के फंदे से निकालते हुए जमीन पर उतारा। जिसके बाद शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वहीं घटनास्थल पर मौजूद पुलिस मृतक युवक के परिजनों से हादसें की जानकारी करते हुए मामले की जांच में जुटी हुई है।

थाना छर्रा क्षेत्र के जिजाथल गांव निवासी 35 वर्षीय युवक गोपाल की लाश ग्रामीणों को उस वक्त पेड़ पर फांसी के फंदे पर लटकी मिली। जब ग्रामीण खेतों पर अपनी फसलों की रखवाली कर रहे थे। तभी आवारा पशुओं से फसल को बचाने के लिए खेतों की रखवाली कर रहे ग्रामीणों की नजर पेड़ पर लटक रही युवक की लाश पर पड़ी। जिसके बाद फसल की रखवाली कर रहे ग्रामीणों के लाश को देख होश उड़ गए। जिसके बाद पेड़ पर लाश लटकी देख ग्रामीण खेतों से दौड़कर गांव पहुंचे ओर मृतक युवक के परिजनों समेत ग्रामीणों को पेड़ पर युवक गोपाल की फांसी के फंदे पर लाश लटकी होने की सूचना दी। 35 वर्षीय युवक गोपाल की पेड़ पर लाश मिलने की सूचना पर परिवार में कोहराम मच गया। जिसके बाद खेतों पर रखवाली कर रहा मृतक युवक का बड़ा भाई भगवान सिंह परिवार समेत ग्रामीणों के साथ मौके पर पहुंच गए। मौके पर पहुंचे ग्रामीणों और परिवार के लोगों ने देखा। तो 35 वर्षीय भाई गोपाल की पेड़ पर फांसी के फंदे पर लटकी हुई थी। भाई की मौत की सूचना पर मौके पर पहुंचे 35 वर्षीय मृतक युवक गोपाल के भाई भगवान सिंह का कहना है कि उसके भाई गोपाल के साथ हुई घटना मंगलवार देर रात की है। जब उसका भाई गोपाल गांव से अपना घर और जमीन जायदाद बेचने के बाद हरियाणा से अपने गांव आया हुआ था। इस दौरान उसका भाई हरियाणा से उसके साथ गांव वापस आए लोगों के साथ उनके खेतों पर बैठा था। भगवान सिंह का आरोप है कि जब उसका मृतक भाई गोपाल खेतों पर अपने गांव के साथियों के साथ बैठा था। उस दौरान वह अपने मृतक भाई गोपाल से कुछ ही दूरी पर पट्टे पर लिए गए खेतों पर ग्रामीण के साथ बैठकर बातचीत करते हुए रखवाली कर रहा था। तभी उसको सूचना मिली कि पास के ही खेत में उसके छोटे भाई गोपाल की लाश पेड़ पर फांसी के फंदे पर लटकी हुई है। भाई की लाश पेड़ पर लटके होने की सूचना मिलते ही वह मौके पर पहुंच गया ओर सूचना पुलिस को दी गई।

 

वहीं सूचना पर देर रात मौके पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से पेड़ पर लटक रही गोपाल की लाश को फांसी के फंदे से निकालकर जमीन पर उतारा ओर शव को कब्जे में लेकर डेड बॉडी को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वहीं मौके पर मौजूद पुलिस संदिग्ध परिस्थितियों में लाश मिलने के बाद हत्या और आत्महत्या के पहलुओं को ध्यान में रखकर मामले की जांच में जुटी हुई है।

Check Also

कानपुर जनपद में दबंगों ने युवक पर किया जानलेवा हमला

कानपुर,ब्यूरो। बर्रा थाना क्षेत्र में एक युवक के साथ कुछ दबंगों ने नशेबाजी में मारपीट …