त्योहारों को लेकर पुलिस प्रशासन एलर्ट,ड्रोन और सीसीटीवी कैमरों से रखी जाएगी शहर पर नजर

कानपुर, संवाददाता। होली एवं शब ए बरात को लेकर कमिश्नरेट पुलिस एवं जिला प्रशासन पूरी तरह से एलर्ट मोड में आ गया है। त्योहारों के आने में अभी कुछ समय है लेकिन आला अधिकारी अभी से तैयारियों को पुख्ता करने में जुट गए हैं। सभी का उद्देश्य एकमात्र यह कि आयोजन शांतिपूर्ण एवं भाईचारे के बीच में किए जाएं।


त्योहारों के रंग में कोई भंग ना करें, इसके लिए हर तरह की सुरक्षा को पुख्ता करने में अधिकारियों का जोर है। सुरक्षा चाहे बाजारों या फिर संवेदनशील क्षेत्रों की हो या फिर सोशल मीडिया के माध्यम से भ्रामक संदेश फैलाकर समाज की शांति व्यवस्था को खराब करने वालों की निगरानी करना हो। हर एक प्लेटफॉम पर पुलिस मुस्तैद है। मंगलवार को आगामी त्योहारों के संबंध में मर्चेंट चेंबर हॉल सभागार में एक बैठक का आयोजन किया गया जिसमे पुलिस एवं जिला प्रशासन एवं त्योहारों की तैयारी में संबंध रखने वाले सभी एवं सर्व धर्म के प्रतिनिधि भी उपस्थित रहें।

 

 

बैठक में पुलिस आयुक्त बीपी जोगदंड ने कहा कि सभी तरह की व्यवस्थाएं समय से पहले ही पूरी कर ली जाएं ताकि त्योहारों पर गुस्सा पहले किसके वर्षों से अधिक बेहतर दी जा सके। इसके लिए सभी विभाग अपनी- अपनी जिम्मेदारी समझे। अगर कहीं भी कोई गड़बड़ी हुई तो जवाब देही सीधे उस विभाग के अधिकारी की होगी। बैठक में जिलाधिकारी विशाख जी ने कहा कि आगामी त्योहारों पर छह बिंदुओं पर पूरा फोकस रहेगा जिसमें स्वच्छता, साफ-सफाई, पेयजल, बिजली, पानी आदि शामिल रहेंगे।सभी विभाग की अधिकारी अपने-अपने क्षेत्रों में लोगों के साथ बैठ के करले उनकी समस्या सुनलें एवं उनको समय रहते हल कर लें।

इन्होंने ये कहा 

संयुक्त पुलिस आयुक्त आनंद प्रकाश तिवारी ने कहा कि थाना सर्किल एवं जोन स्तर पर बैठक कर लें, सभी के अलग-अलग व्हाट्सएप ग्रुप बना लें। गंगा मेला एवं हटिया मेला के लिए अलग से बैठकें की जाएंगी। बैठक में सभी डीसीपी, एडीसीपी, सहायक पुलिस आयुक्त अलग-अलग धर्मों से संबंधित लोग एवं अन्य विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

Check Also

Kanpur: सब्जी विक्रेता आत्महत्या मामले पर मुख्यमंत्री ने लिया संज्ञान, गिरफ्तारी के दिए निर्देश

•चकरपुर मंडी चौकी प्रभारी सत्येंद्र कुमार यादव व सिपाही अजय यादव मृतक सुनील से वसूली …