अलीगढ़: परिवार के लोग खेतों में आलू बीन रहे थे , घर में लोहे के खूंटे पर लटक रही थी दलित बेटी की लाश

द ब्लाट न्यूज़ थाना अतरौली इलाके में एक 15 वर्षीय दलित नाबालिक लड़की की लाश उसके घर में खूंटी पर लटकी हुई मिलने के बाद गांव में सनसनी फैल गई। जिसके बाद दलित लड़की की लाश बंद कमरे के अंदर लोहे की खूंटी पर टंगी हुई मिलने पर परिवार के लोगों ने मृतक बेटी के साथ गलत काम किए जाने की आशंका जताते हुए उसकी हत्या कर लाश को खूंटी पर टांगे जाना आरोप लगाया है। तो वही आत्महत्या की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने लोहे की खूंटी पर फांसी के फंदे पर लटक रही लड़की की लाश को अपने कब्जे में लेकर डेडबॉडी को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

 

 

घटना को लेकर पुलिस का कहना है कि प्राप्त रिपोर्ट के आधार पर अग्रिम वैधानिक कार्रवाई की जाएंगी, जांच जारी है। परिवार के लोगों का आरोप है कि उनके द्वारा कुछ दिन पहले नामजद लड़कों के खिलाफ शिकायती पत्र दिया था जिस पर आरोपियों के खिलाफ शांति भंग की कार्यवाही की गई। जिससे उनकी जमानत हो गई। उसी का नतीजा है कि जब परिवार के सभी लोग खेतों में मजदूरी कर आलू की खुदाई कर रहे थे। तभी घर में घुसकर उनकी बेटी के साथ जबरदस्ती की गई और हत्या कर लाश को खूंटी पर टांग दिया।

आपको बताते चलें कि उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ के थाना अतरौली इलाके के गांव भोजपुरा में उस वक्त सनसनी फैल गई। जब एक 15 वर्षीय दलित नाबालिक लड़की की लाश दोपहर को उसके घर में खूंटी पर लटकी हुई मिली। दलित लड़की की लाश उसके घर में बंद कमरे के अंदर खूंटी पर लटकी हुई मिलने की खबर जंगल में लगी आग की तरह पूरे गांव में फैल गई।बडी तादाद में ग्रामीण खुंटी पर लटक रही दलित लड़की की लाश को देखने के लिए घटनास्थल पर पहुंच गए। बताया जा रहा है कि मृतक लड़की घर पर अकेली थी और उसके परिवार के लोग मजदूरी पर खेतों में आलू बीनने के लिए गए थे। परिवार के लोग जब खेतों में आलू की खुदाई कर रहे थे तभी उनके पास फोन पहुंचा कि उनकी बेटी की लाश फंदे पर लटक रही है।

सूचना मिलते ही परिवार के लोग भी मौके पर पहुंच गए और घर के अंदर दाखिल हुए तो कमरे के अंदर के नजारे को देख उनके होश उड़ गए। कमरे का दरवाजा खुला पड़ा था और बेटी की लाश लोहे की खूंटी पर फांसी के फंदे पर टंगी हुई थी। जबकि कमरे का सामान अस्त-व्यस्त हालत में बिखरा पड़ा था। जिसके बाद बेटी की लाश को खूंटी पर लटके देख परिवार में चीख-पुकार मच गई। ग्रामीणों के द्वारा लड़की की लाश फांसी के फंदे पर लटकी होने की सूचना पुलिस को दी। आत्महत्या की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और घटनास्थल का बारीकी से मौका मुआयना किया ओर खूंटी पर लटक रही 15 वर्षीय दलित नाबालिक लड़की की लाश को फांसी के फंदे से निकालते हुए पुलिस ने अपने कब्जे में लिया। जिसके बाद लाश को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

घटना के बाद मृतक लड़की के परिवार के लोगों के लोगों का कहना है कि उनके द्वारा पुलिस को काफी दिनों पहले कुछ नामजद लड़कों के खिलाफ एक शिकायती पत्र दिया था। जिस शिकायत में पुलिस के द्वारा आरोपी लड़कों के खिलाफ शांति भंग में कार्रवाई की गई थी। जिसके चलते आरोपियों की जमानत हो गई।उसी का नतीजा है कि जब परिवार के लोग घर पर नहीं थे। तो उन लड़कों ने उनके घर में घुसकर उनकी बेटी के साथ जबरदस्ती की ओर उसकी हत्या कर लाश को खूंटी पर पर टांग दिया। 15 वर्षीय मृतक लड़की के परिजनों ने बेटी के साथ गलत काम किए जाने के बाद उसकी हत्या कर लाश को खूंटी पर टांगे जाने का आरोप लगाया गया हैं। बेटी की मौत से परिवार में कोहराम मचा हुआ है।

वहीं इस मामले पर पुलिस के उच्च अधिकारियों द्वारा टि्वटर हैंडल पर दी गई जानकारी में कहा है कि आत्महत्या की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंच गई ओर शव को मोर्चरी पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया हैं, प्राप्त रिपोर्ट के आधार पर अग्रिम वैधानिक कार्यवाही की जाएगी।

Check Also

प्राचीन मंदिर में श्री राम दरबार की प्रतिमाएं असामाजिक तत्वों ने की क्षतिग्रस्त,श्रद्धालुओं में फैला आक्रोश

अलीगढ़, ब्यूरो।  थाना हरदुआगंज क्षेत्र के भुड़ासी गांव के प्राचीन पथवारी मंदिर में घुसकर तीसरी …