बेंगलुरु एफसी की नजर शीर्ष चार में रहने पर

THE BLAT NEWS:

बेगलुरु एफसी और एफसी गोवा इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) 2022-23 में अपने अंतिम लीग चरण मुकाबले में गुरुवार को यहां श्री कांतीरवा स्टेडियम में भिड़ेंगी।
इस मुकाबले से पहले जहां बेंगलुरु की नजरें शीर्ष चार पर जमी हुई हैं, वहीं गोवा का प्लेऑफ में पहुंचना भाग्य के भरोसे है। अगर ओडिशा एफसी बुधवार को होने वाले मुकाबले में जमशेदपुर एफसी से हार जाती है तो ही गोवा प्लेऑफ की दौड़ में बनी रहेगी। अन्यथा उसके लिये गुरुवार का मुकाबला निरर्थक हो जायेगा।
ओडिशा एफसी भले ही जमशेदपुर एफसी के खिलाफ तीनों अंक गंवा दे, लेकिन एफसी गोवा के लिये बेंगलुरू एफसी को हराना आसान काम नहीं होगा। बेंगलुरु ने पिछले हफ्ते मुंबई सिटी एफसी को मात देकर आईएसएल में अपनी लगातार जीत का सिलसिला सात मैचों तक पहुंचाया था, जबकि मुंबई खुद उससे पहले लगातार 18 मैचों से अपराजित थी।
बेंगलुरु के मुख्य कोच साइमन ग्रेसन ने मैच की पूर्व संध्या पर कहा, हम तीसरे या चौथे स्थान पर रहना चाहते हैं और इसी की कोशिश कर रहे हैं। हमारे तीन खिलाड़ी येलो कार्ड पर हैं। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि हम जो भी टीम उतारेंगे, उसे मैच जीतने की पूरी-पूरी कोशिश करनी होगी, सकारात्मक लय को जारी रखना होगा और हमारे अजेय रिकॉर्ड को आगे बढ़ाना होगा।Image result for बेंगलुरु एफसी की नजर शीर्ष चार में रहने परएफसी गोवा को पिछले तीन हीरो आईएसएल मैचों में से किसी में भी जीत नहीं मिली है और यह फॉर्म उसके लिये एक बड़ी चिंता है। उन्होंने मुंबई सिटी एफसी और चेन्नईयन एफसी के खिलाफ लगातार मैच हारने से पहले ओडिशा एफसी के खिलाफ ड्रा खेला था। इसके अतिरिक्त, गोवा ने अक्टूबर के बाद से घर के बाहर कोई मैच नहीं जीता है। उन्होंने इस सीजन घर से बाहर खेले गये सात मैचों में तीन ड्रा खेले हैं और चार में हार का सामना किया है।पिछले हफ्ते, नोआ सदाओई ने एफसी गोवा के लिए लगातार तीसरे मैच में स्कोर शीट पर अपना नाम दर्ज कराया था। सदाओई ने पिछले पांच मैचों में चार गोल और तीन असिस्ट किये हैं। इकर गुआरोटक्सेना दस गोल के साथ इस सीजन में क्लब के टॉप स्कोरर हैं, हालांकि वह पिछले तीन मैचों में गेंद को नेट में नहीं दाग सके हैं।गोवा के मुख्य कोच कार्लोस पेना ने कहा, घर पर खेला पिछला मैच क्लब में सभी के लिये निराशाजनक था। हमें इससे सबक सीखने की जरूरत है और जैसे हालात हैं, हमारे पास अभी भी एक मौका है।उन्होंने कहा, हमें वह करना है जो हम कर सकते हैं और जो भी हमारे हाथों में है उसी पर ध्यान केंद्रित करना है। अगर कल तक हमारे पास चलिफाई करने का मौका हुआ तो हमें आखिरी समय तक इसके लिये संघर्ष करना होगा।
दोनों टीमों के बीच हीरो आईएसएल के 12 मैचों में बेंगलुरू एफसी छह मौकों पर विजयी हुई है, जबकि एफसी गोवा ने तीन बार जीत हासिल की है। तीन मैच ड्रा रहे हैं। इस सीजन के पहले चरण में बेंगलुरु ने गोवा को 2-0 से हराया था।

Check Also

27वें फेडरेशन कप राष्ट्रीय चैंपियनशिप 2024 में हिस्सा लेंगे नीरज चोपड़ा

नई दिल्ली । ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा 12 से 15 मई तक ओडिशा …