बेट्स, केर के अर्धशतक से न्यूजीलैंड ने श्रीलंका को हराया

THE BLAT NEWS;

पार्ल, । सलामी बल्लेबाज सूजी बेट्स (56) और अमेलिया केर (66) के अर्धशतक से न्यूजीलैंड ने रविवार को यहां ग्रुप ए में श्रीलंका को 102 रन से रौंदकर महिला टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करने की दौड़ को रोमांचक बना दिया।
सूजी और अमेलिया ने दूसरे विकेट के लिए 110 रन की साझेदारी की जो न्यूजीलैंड की ओर से टी20 विश्व कप में तीसरी सबसे बड़ी साझेदारी है। इन दोनों की पारियों से टीम ने तीन विकेट पर 162 रन का स्कोर खड़ा किया।इसके जवाब में श्रीलंका की टीम 15.5 ओवर में सिर्फ 60 रन पर ढेर हो गई। अमेलिया ने गेंदबाजी में भी कमाल करते हुए सात रन देकर दो विकेट चटकाए जबकि लिया ताहुहु ने 12 रन देकर दो विकेट हासिल किए

Image result for बेट्स, केर के अर्धशतक से न्यूजीलैंड ने श्रीलंका को हरायाश्रीलंका की तरफ से सिर्फ कप्तान चामरी अटापट्टू (19) और मालशा शेहानी (10) ही दोहरे अंक में पहुंच पाए।श्रीलंका की टूर्नामेंट में यह दूसरी बड़ी हार है और उसकी पांच टीम के ग्रुप से सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करने की उम्मीद टूट चुकी हैइस जीत से सोफी डिवाइन की अगुआई वाली न्यूजीलैंड की टीम के नेट रन रेट में काफी इजाफा हुआ है और टीम अंक तालिका में आट्रेलिया के बाद दूसरे स्थान पर पहुंच गई है।इससे पहले न्यूजीलैंड ऩे टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और सूजी ने सलामी बल्लेबाज बर्नाडिन बेजुइडेनहोट (32) के साथ पहले विकेट के लिए 5.4 ओवर में 46 रन जोड़कर टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई। बर्नाडिन ने 20 गेंद की अपनी पारी में पांच चौके मारे।अचिनी कुलसूर्या (14 रन पर एक विकेट) ने बर्नाडिन को कप्तान के हाथों कैच कराके इस साझेदारी को तोड़ा।सूजी और अमेलिया ने इसके बाद मोर्चा संभाला और श्रीलंका की गेंदबाजों के खिलाफ आसानी से रन बटोरे।श्रीलंका के क्षेत्ररक्षकों ने न्यूजीलैंड की बल्लेबाजों को कुछ जीवनदान भी दिए। बर्नाडिन को दो जीवनदान मिले जबकि नीलाक्षी डिसिल्वा ने सूजी को आउट करने का आसान मौका गंवाया।अमेलिया ने 40 गेंद में अपना पहला टी20 अर्धशतक पूरा किया जबकि सूजी ने भी अपना 24वां अर्धशतक जड़ा।

Check Also

Lok Saba Elections2024 : कानपुर में कहीं तीखी बहस तो कहीं अव्यवस्था के बीच हो रहा चुनाव…

Kanpur,ब्यूरो। कानपुर जनपद में मतदान कुछ जगह समय से तो कुछ जगह देरी से शुरू …