मुंबई: गुजरात-मुंबई के मुकाबले से शुरू होगा डब्ल्यूपीएल

द ब्लाट न्यूज़ विमेंस प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) के पहले सीजन की शुरुआत यहां डीवाई पाटिल स्टेडियम पर चार मार्च को गुजरात जायंट्स और मुंबई इंडियन्स के बीच मुकाबले से होगी।

 

 

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने मंगलवार को डब्ल्यूपीएल के मैचों की समय-सारणी की घोषणा करते हुए बताया कि 20 लीग मैचों और एक एलीमिनेटर के बाद टूर्नामेंट का फाइनल 26 मार्च को ब्राबोर्न स्टेडियम पर खेला जायेगा। डब्ल्यूपीएल के सभी मैच इन्हीं दो मैदानों पर खेले जायेंगे।

डब्ल्यूपीएल के पहले संस्करण में मुंबई, गुजरात, दिल्ली कैपिटल्स, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और यूपी वॉरियर्स सहित पांच टीमें हिस्सा ले रही हैं। हर टीम अन्य चार टीमों से दो-दो मुकाबले खेलेगी। लीग स्टेज के अंत में अंक तालिका के शीर्ष पर रहने वाली टीम फाइनल में जायेगी, जबकि दूसरे और तीसरे स्थान की टीमें फाइनल में पहुंचने के लिये 24 मार्च को एलीमिनेटर में एक-दूसरे का सामना करेंगी।

उल्लेखनीय है कि बीसीसीआई ने डब्ल्यूपीएल नीलामी के एक दिन बाद कार्यक्रम की घोषणा की है। जियो कन्वेंशन सेंटर पर हुई नीलामी में कुल 87 खिलाडिय़ों को डब्ल्यूपीएल अनुबंध प्राप्त हुए जिसमें 59.5 करोड़ रुपये खर्च किये गये।

स्मृति मंधाना (3.4 करोड़ रुपये में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर) इस नीलामी में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली खिलाड़ी साबित हुईं, जबकि एशली गार्डनर (3.2 करोड़ रुपये में गुजरात जायंट्स) और नेट सिवर-ब्रंट (3.2 करोड़ रुपये में मुंबई) सर्वाधिक कमाई करने वाली विदेशी खिलाड़ी रहीं।

Check Also

27वें फेडरेशन कप राष्ट्रीय चैंपियनशिप 2024 में हिस्सा लेंगे नीरज चोपड़ा

नई दिल्ली । ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा 12 से 15 मई तक ओडिशा …