शादी से पहले दुल्हन पहुंची थाने, रचाई शादी…

अलीगढ़, संवाददाता। शादी से चंद मिनटों पहले दहेज में कार और फिर कार के बदले बुलेट मोटरसाइकिल की मांग करने वाले दहेज लोभी दूल्हे का शादी के दिन दुल्हन के द्वार पर बरात लेकर नहीं पहुंचने का हैरान कर देने वाला कारनामा सामने आया है। जहां शादी से कुछ घंटे पहले कार के बदले बुलेट मोटरसाइकिल की डिमांड कर बरात लेकर नहीं पहुंचने वाले लालची दूल्हे को दुल्हन ने शादी के मंडप में सात फेरे लेने से पहले थाने में घसीट लिया।

जिसके बाद दहेज की बात थाने पहुंची तो घर में सजने वाला शादी का मंडप थाने के अंदर बने मंदिर में सज गया। फिर शादी तो आपने बहुत देखी होंगी।लेकिन शादी का मंडप अगर घर के बजाए थाने में सजे तो आपको हैरत होगी। ऐसा ही मामला अलीगढ़ जिले के थाना क्वार्सी में देखने को मिली है। जो शादी इलाके में चर्चा का विषय बनी हुई है। जिसके बाद शादी में कार के बदले बुलेट मोटरसाइकिल की डिमांड करने वाले लालची दूल्हे की शादी का मंडप थाने में सजाया गया। जिसके बाद दूल्हा दुल्हन की शादी थाने में रचाई गई। जहां थानेदार सहित पुलिसकर्मी बाराती बनकर इस शादी में इनके साथ नजर आए।

 थाना क्वार्सी क्षेत्र में हाथों में मेहंदी रचाकर शादी का लाल जोड़ा पहने सेज पर बैठी दुल्हन ने शादी से कुछ घंटे पहले सिर पर सेहरा सजा बरात लेकर नहीं पहुंचने वाले लालची दूल्हे को उसकी नई नवेली दुल्हन ने फूलों से सजी गाड़ी में बैठकर ससुराल जाने के बजाए थाने पहुंचा दिया। आपको बता दें कि अपनी शादी से कुछ मिनटों पहले हाथों में मेहंदी रचाकर लाल जोड़े में बैठी दुल्हन चंचल अपने लालची दूल्हे के खिलाफ लिखित शिकायत लेकर क्वार्सी थाने पहुंची थी। जहां थाने पहुंची दुल्हन चंचल की माने तो उसके पिता राजेश कुमार ने उसकी शादी का रिश्ता यूपी के गौतमबुधनगर जिले के थाना जेवर क्षेत्र के गांव सावोता निवासी युवक मुकेश कुमार के साथ 1 वर्ष पूर्व तय किया था। जिसके बाद सोमवार को उसके दूल्हे मुकेश कुमार को बारात लेकर दुल्हन पक्ष के द्वार पर पहुंचना था। आरोप है कि बारात लेकर पहुंचने से पहले दूल्हे ने दहेज में कार के बदले बुलेट मोटरसाइकिल नहीं मिलने के चलते अपनी बारात ले जाने से मना कर दिया ओर कार के बदले दहेज में बुलेट मोटरसाइकिल की डिमांड कर दी ओर उसने दुल्हन पक्ष के लोगों से कहा कि अगर उसको दहेज में कार के बदले बुलेट मोटरसाइकिल नहीं मिली तो वह अपनी बारात लेकर नहीं पहुंचेगा।

जिसके बाद शादी के दिन बुलेट मोटरसाइकिल की डिमांड कर बरात लेकर नहीं पहुंचने की धमकी देने वाले दहेज लोभी लालची दूल्हे मुकेश के खिलाफ उसकी दुल्हन चंचल अपने परिवार के लोगों के साथ लिखित शिकायत लेकर थाने पहुंची। जहां थाने में तैनात पुलिसकर्मियों को अपनी शादी में दहेज से जुड़ा सारा घटनाक्रम बताया गया। जिसके बाद पुलिस ने चंचल की शिकायत पर तत्काल संज्ञान लेते हुए शादी में कार के बदले बुलेट मोटरसाइकिल की डिमांड कर बारात लेकर उसके द्वार पर नहीं पहुंचने वाले लालची दूल्हे ओर उसके परिवार के लोगों को फोन कर थाने बुलाया गया।

जिसके बाद थानेदार ने लालची दूल्हे मुकेश कुमार का मंडप को थाने के अंदर बने मंदिर में सजाया गया। जिसके बाद दोनों दूल्हा दुल्हन की शादी थाने में धूमधाम के साथ रचाई गई। जहां दूल्हे दुल्हन के परिवार के लोगों के साथ थानेदार और थाने में मौजूद पुलिसकर्मी बराती बने। जिसके बाद थाने में सात फेरे होने के बाद दूल्हा दुल्हन को गाड़ी में बैठा कर थाने से रवाना कर दिया।

Check Also

आगामी लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए जिलाधिकारी ने की बैठक, दिए निर्देश

कानपुर, ब्यूरो। आगामी लोकसभा की तैयारियों को ध्यान में रखते हुए  जनपद में जिलाधिकारी राकेश …