जिलाधिकारी ने विश्व कैंसर दिवस पर हरी झंडी दिखाकर रवाना की कैंसर जन जागरूकता रैली

अलीगढ़, संवाददाता। अलीगढ़ के जिलाअधिकारी इंद्र विक्रम सिंह के द्वारा कैंसर के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए जिला मलखान सिंह अस्पताल से शनिवार को विश्व कैंसर दिवस के मौके पर जन जागरूकता रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया। आपको बता दें कि कैंसर के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए जिला मलखान अस्पताल से निकाली गई जन जागरूकता रैली का मसूदाबाद चौराहे पर समापन किया जाएगा।

जबकि विश्व कैंसर दिवस के मौके पर जिलाधिकारी इंद्र विक्रम सिंह का कहना है कि 4 फरवरी को पूरे देश में विश्व कैंसर दिवस मनाया जाता है। इस दौरान जन जागरूकता रैली के माध्यम से कैंसर के प्रति लोगों को जागरूक करते हुए बताया जाता है कि तंबाकू गुटका सहित किन-किन चीजों से लोगों को कैंसर होता है। कैंसर से लोगों को बचाव के प्रति ध्यान में रखते हुए उनके द्वारा विश्व कैंसर दिवस पर जन जागरूकता रैली निकाली गई।

 

आपको बता दें कि 4 फरवरी को पूरे देश में विश्व कैंसर दिवस मनाया जा रहा है। इसी के मद्देनजर अलीगढ़ के जिला मलखान सिंह अस्पताल से अलीगढ़ के जिला अधिकारी इंद्र विक्रम सिंह के द्वारा हरी झंडी दिखाकर कैंसर के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए जन जागरूकता रैली का आयोजन किया गया। जिलाधिकारी इंद्र विक्रम सिंह के द्वारा विश्व कैंसर दिवस के मौक़े पर हरी झंडी दिखाकर रवाना की गई जन जागरूकता रैली जिला मलखान सिंह अस्पताल से गुजरते हुए लोगों को जागरूक कर मसूदाबाद चौराहे पर कैंसर जन जागरूकता रैली का समापन किया जाएगा।

इस दौरान जिला मलखान से अस्पताल के सीएमएस ईश्वरी देवी ने बताया कि मुख्य चिकित्सा अधिकारी और अलीगढ़ के जिला अधिकारी इंद्र विक्रम सिंह की अगुवाई में जिला मलखान सिंह गेट से विश्व कैंसर दिवस के मौके पर स्वास्थ्य वभाग के द्वारा जन जागरूकता रैली का भव्य तरीके से आयोजन किया गया। जिस रैली में स्कूली बच्चों ने प्रतिभाग करते हुए आंगनवाड़ी ओर आशा महिलाएं सहित स्वास्थ विभाग की टीम मौके पर मौजूद रहे। विश्व कैंसर डे पर सीएमएस का कहना है कि केंसर एक बहुत ही भयावक बीमारी है ओर लोगों में कैंसर को लेकर तरह-तरह की भ्रांतियां भी है।

इसके साथ ही लोग अपने खान-पान पर ध्यान नहीं रखते। जिसके चलते तंबाकू ओर गुटके के सेवन से कैंसर जैसी घातक बीमारी होती है। वहीं आदमी को कैंसर होने से उसकी जिंदगी हर वक्त रिस्क में गुजरती है। जिसके चलते कैंसर को झेलना उस आदमी के लिए बहुत मुश्किल होता है। कैंसर से बचाव ओर इलाज को लेकर उनके द्वारा डीएम की अगुवाई में कैंसर दिवस के मौके पर कैंसर के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए जन जागरूकता रैली निकाली गई।

Check Also

दो बाइकों के बीच हुई आमने सामने की भिड़ंत में मां-बेटे सहित 3 की मौत, दो की हालत नाजुक

अलीगढ़,ब्यूरो। थाना छर्रा इलाके के अतरौली छर्रा रोड स्थित रामपुर मोड़ के पास देर रात …