लखनऊ:समिट स्थल पर 400 से अधिक स्टॉल होंगे: जिलाधिकारी

THE BLAT NEWS:

लखनऊ……………यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2023 के आयोजन स्थल पर स्थापित किये गए जिला प्रशासन के कैम्प कार्यालय व वाररूम को लेकर गुरुवार को जिलाधिकारी सूर्यपाल गंगवार ने स्थानीय प्रशासन के साथ अहम मीटिंग की। डीएम ने बताया कि समिट के आयोजन स्थल पर 50 एकड़ में एक्जीबिशन एरिया का निर्माण कराया जा रहा जिसमें लगभग 400 से अधिक स्टाल होंगे। इवेंट एरिया में इनाग्रल हाल, फोटो आप व कांफ्रेंस हाल की भी व्यवस्था हो रही। साथ ही तीन डायनिंग एरिया क्रमश: गोल्ड, सिल्वर व रेड कैटेगरी के बनाए जा रहे है। ड्रोन शो के लिए 2 फ्लोर का हाफ ओपेन एरिया बनाया जा रहा। साथ ही बी2बी व बी2जी एरिया में 16 रूम की व्यवस्था भी की गई है। मीडिया के लिए दो लाउंज की व्यवस्था की गई है, जिसमे वर्किंग एरिया भी होगा। साथ ही मीडिया के लिए डायनिंग एरिया का भी निर्माण कराया जा रहा है
सिसैया के 400 से अधिक परिवारों को भू स्वामित्व योजना का लाभ दिलाने के ...
आगे स्थानीय प्रशासन को जानकारी दी कि ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का आयोजन बहुत ही भव्य स्तर पर किया जा रहा है। जिसके लिए सभी अधिकारी अपने-अपने कार्यो को पूरी गंभीरता के साथ करे। कार्यक्रम में 10-11 देशों के महानुभाव द्वारा प्रतिभाग किया जाएगा। निर्देश दिए गए कि अलग-अलग पंडालों में संबंधित की उपस्थिति रहेगी। वहां पर अपर जिलाधिकारी के स्तर के अधिकारी की ड्यूटी लगायी जाये। साथ ही पार्किंग स्थलों व डायवर्जन पाइंट पर 1-1 मजिस्ट्रेट की भी ड्यूटी लगाना सुनिश्चित किया जाए। बैठक में नगर निगम द्वारा बताया गया कि इन्वेस्टर्स समिट व जी-20 सम्मेलन के दृष्टिगत सफाई व्यवस्था बनाए रखने के लिए एक हजार कर्मचारियों की अतिरिक्त मैनपॉवर को लगाया गया है। साथ ही सभी सफाई कर्मचारियों के लिए सम्मेलन की ब्रांडिंग की यूनिफॉर्म की भी व्यवस्था की गई है। बैठक में एडीएम प्रशासन, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व, एसडीएम सरोजनीनगर व सदर सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।
एडीएम प्रशासन को कार्य दायित्व बांटने के दिये निर्देश…!
आगे बताया कि हेलिपैड, एयरपोर्ट व रेलवे स्टेशन पर भी अधिकारियों की ड्यूटी लगाई जा रही। रेलवे स्टेशन व एयरपोर्ट पर वेलकम डेस्क की स्थापना करना भी सुनिश्चित किया जाए। जिलाधिकारी द्वारा बैठक में कड़े निर्देश दिए गए कि जिला प्रशासन के कैम्प कार्यालय/वाररूम में जिन भी नोडल/अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई है वह उपस्थित रहे, किसी भी प्रकार की शिथिलता बर्दाश्त नहीं होगी। कहा कि कहीं पर भी कोई अव्यवस्था न हो इसके लिए टू डू लिस्ट/चेकलिस्ट पहले से ही बनाना सुनिश्चित किया जाए। जिलाधिकारी द्वारा अपर जिलाधिकारी प्रशासन को निर्देश दिए गए कि तत्काल सभी अधिकारियों के कार्यदायित्व तय करते हुए ड्यूटियों का विस्तृत आदेश आज ही जारी करना सुनिश्चित किया जाए।

Check Also

भये प्रगट कृपाला दीनदयाला कौसल्या हितकारी…

The Blat News, [ Rishabh Tiwari]: आज अयोध्या सहित देश भर में श्री राम लला …