ITBP GD कांस्टेबल के पदों पर निकली भर्तिया, जानें पूरा विवरण

भारत तिब्बत सीमा पुलिस बल ने कांस्टेबल (सामान्य ड्यूटी) के पद पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। भारत के पात्र भारतीय नागरिकों से ग्रुप ‘सी’ में 65 रिक्तियों के लिए अस्थायी आधार पर भारत-तिब्बत सीमा में खेल कोटा के खिलाफ स्थायी किए जाने की संभावना है।

आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार आईटीबीपी की आधिकारिक वेबसाइट https://recruitment.itbpolice.nic.in/index.php पर जा सकते हैं। “पदों पर अखिल भारतीय दायित्व है और चयनित उम्मीदवारों को भारत और यहां तक ​​कि विदेशों में कहीं भी पोस्ट किया जा सकता है। नियुक्ति पर, उम्मीदवार आईटीबीपीएफ अधिनियम, 1992 और आईटीबीपीएफ नियम, 1994 द्वारा शासित होंगे”, आधिकारिक अधिसूचना पढ़ी गई।

महत्वपूर्ण तिथियाँ:

ऑनलाइन आवेदन की प्रारंभिक तिथि: 5 जुलाई, 2021

ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि: 2 सितंबर, 2021

रिक्ति विवरण:

12 खेल विधाओं में 65 रिक्तियां: कुश्ती, कबड्डी, कराटे, तीरंदाजी, वुशु, ताइक्वांडो, जूडो, जिमनास्टिक, स्पोर्ट्स शूटिंग, स्की, बॉक्सिंग, आइस हॉकी इस भर्ती अभियान से भरी जाएगी।

अन्य भत्ते: इस पद पर महंगाई भत्ता, राशन राशि, धुलाई भत्ता, निर्दिष्ट सीमावर्ती क्षेत्रों में तैनात होने के दौरान विशेष प्रतिपूरक भत्ता, मुफ्त वर्दी, मुफ्त आवास या एचआरए, परिवहन भत्ता, मुफ्त छुट्टी पास, मुफ्त चिकित्सा सुविधाएं, और किसी भी अन्य भत्ते के रूप में स्वीकार्य होगा। नियम/अनुदेश के तहत समय-समय पर बल।

आयु सीमा: 18 वर्ष से 23 वर्ष तक ही

शैक्षिक योग्यता: किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से मैट्रिक या इसके समकक्ष।

चयन प्रक्रिया: दस्तावेज़ीकरण, शारीरिक मानक परीक्षण (पीएसटी), और विस्तृत चिकित्सा परीक्षा।

 

Check Also

यूपी बोर्ड परीक्षा 22 फरवरी से होगी शुरु…

प्रयागराज: 22 फ़रवरी से शुरु होने वाली यूपी बोर्ड की हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की सभी …