क्रिकेट अपडेट: मेलबर्न स्मिथ को मिला ऐलन बॉर्डर पुरस्कार

-:THE BLAT NEWS:-

 

मेलबर्न स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने ऑस्ट्रेलिया में साल के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर को मिलने वाला ‘ऐलन बॉर्डरÓ मेडल सोमवार को चौथी बार हासिल कर लिया।

ऑस्ट्रेलिया की T20 टीम में स्टीव स्मिथ को दिया गया नया रोल, अब इस तरह ...
स्मिथ को इस पुरस्कार के लिये हुए चुनाव में 171 मत मिले, जबकि उनके सबसे करीबी प्रतिद्वंदी ट्राविस हेड ने 144 मत प्राप्त किये। स्टीव इससे पहले 2015, 2018 और 2021 में यह पुरस्कार हासिल कर चुके हैं। वह रिकी पॉन्टिंग और माइकल क्लार्क के बाद यह पुरस्कार चार बार पाने वाले तीसरे क्रिकेटर हैं।कंगारू क्रिकेट टीम के कप्तान रह चुके स्मिथ ने 32 मैचों में 1524 रन बनाये, जिसमें चार शतक शामिल रहे। उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 71.92 की औसत से 863 रन जोड़े और ऑस्ट्रेलिया को टेस्ट की नंबर एक रैंकिंग पर पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई।

ऑस्ट्रेलिया के लिए बुरी खबर, स्टीव स्मिथ का विश्व कप में खेलना संदिग्ध ...
इसी बीच, बेथ मूनी को ऑस्ट्रेलिया की सर्वश्रेष्ठ महिला क्रिकेटर को मिलने वाला ‘बेलिंडा क्लार्क मेडलÓ से सम्मानित किया गया। उन्होंने यह पुरस्कार दूसरी बार प्राप्त किया है जबकि इससे पहले उन्हें 2021 में इससे नवाजा गया था।क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने सर्वश्रेष्ठ वनडे क्रिकेटर का पुरस्कार डेविड वॉर्नर को दिया,जबकि टी20 में मार्कस स्टॉयनिस ने बाज़ी मारी।सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा को साल के सर्वश्रेष्ठ पुरुष टेस्ट क्रिकेटर का सम्मान दिया गया। उस्मान ने पिछले 12 महीनों को यादगार बनाते हुए 78.46 की औसत के 1020 रन बनाये, जिसमें उनके करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी (195 नाबाद) शामिल रही।

Check Also

IND vs ENG: रोहित शर्मा ने रांची टेस्ट के पहले दिन ही कर दी बड़ी चूक….

IND vs ENG:  रांची में भारत और इंग्लैंड के बीच चौथा टेस्ट खेला जा रहा …