AMU में श्री राम मंदिर बनाए जाने की उठी मांग,युवा जाट महासभा ने 21 लाख रुपए इंतजामियां को दान देने का ऐलान

अलीगढ़,संवाददाता । एएमयू में हिंदू छात्रों को पूजा अर्चना करने के लिए राम मंदिर बनाए जाने की युवा जाट महासभा के अलीगढ़ महानगर अध्यक्ष ने मांग की हैं। इसके साथ ही एएमयू में श्री राम मंदिर बनाए जाने की मांग करने वाले युवा जाट महासभा के महानगर अध्यक्ष ने कहा कि एएमयू कैंपस में एनसीसी कैडेट्स ने धार्मिक नारे, नारा-ए-तकवीर अल्लाह हू अकबर लगाया। इस नारे से देश में जो संदेश गया वह बेहद ही निंदनीय है।

 

जिसके चलते अब उनकी भी मांग है कि जब एएमयू में धार्मिक नारे, नारा-ए-तकवीर अल्लाह हू अकबर लग सकते है। तो सेकुलर देश में हिंदू छात्रों की पूजा के लिए AMU में राम मंदिर बनाए जाने की व्यवस्था भी एएमयू एडमिनिस्ट्रेशन को करनी चाहिए।क्योंकि जब अल्लाह हू अकबर के नारे एएमयू में तेज आवाज के साथ लग सकते है। तो वहीं एएमयू में पढ़ने वाले 4 हजार हिंदू छात्रों के लिए श्री राम मंदिर की व्यवस्था होनी चाहिए।

 

जिससे कि एएमयू में पढ़ने वाले हिंदू छात्रों को पूजा-अर्चना करने में आसानी हो सके। वहीं युवा जाट महासभा के महानगर अध्यक्ष एवं AMU के पूर्व छात्र ने कहा कि अगर AMU एडमिनिस्ट्रेशन एएमयू में श्री राम मंदिर बनाने में सक्षम नहीं है। तो इसके लिए युवा जाट महासभा 21 लाख रुपये श्री राम मंदिर बनाए जाने के लिए एएमयू इंतजामियां को दान करने का एलान करती हैं। इसके लिए एएमयू के पूर्व छात्र ने श्री राम मंदिर बनाए जाने को लेकर एएमयू के कुलपति को पत्र लिखकर मांग की है।

 

वही पूरे मामले पर अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के पूर्व छात्र एवं युवा जाट महासभा के अलीगढ़ महानगर अध्यक्ष आदेश चौधरी ने कहा है कि जिस तरीके से अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के अंदर 26 जनवरी को 74 वें गणतंत्र दिवस के मौके पर अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में एनसीसी कैडेट्स के द्वारा नारे नारा-ए तकबीर अल्लाह हू अकबर विवादित धार्मिक नारे लगाए गए।

 

एएमयू कैंपस में धार्मिक नारे लगाए जाने को लेकर अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय की हर तरफ आलोचना हो रही है। इतना ही नहीं एएमयू के अंदर पढ़ने वाले 4000 हिंदू छात्रों के लिए इंतजामियां की तरफ से किसी प्रकार के धार्मिक स्थल का निर्माण नहीं कराया गया है। इसे लेकर कैंपस में पढ़ने वाले हिंदू छात्र काफी असमंजस कंडीशन में रहते हैं कि वह अपने आराध्य भगवानो कि किस तरीके से पूजा अर्चना कर सकें।

 

लेकिन अब एएमयू के अंदर श्री राम मंदिर निर्माण बनाएं जाने की मांग युवा जाट महासभा की तरफ से की गई है। आपको बता दें कि पूर्व में भी हिंदूवादी छात्र नेताओं के द्वारा अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के अंदर राम मंदिर निर्माण कराए जाने की मांग की गई थी।

लेकिन सोमवार अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के पूर्व छात्र और युवा जाट महासभा के महानगर अध्यक्ष आशीष चौधरी ने अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के वाइस चांसलर तारिक मंसूर को एक पत्र लिखकर कैंपस के अंदर शीघ्र श्री राम मंदिर का निर्माण कराए जाने की मांग की है। इसके साथ ही पूर्व छात्र नेता का कहना है कि अगर अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी एडमिनिस्ट्रेशन एएमयू कैंपस में श्री राम मंदिर का निर्माण करने में असमर्थ है तो इसके लिए युवा जाट महासभा 21 लाख रुपये दान दिए जाने का ऐलान करता है।

Check Also

प्राचीन मंदिर में श्री राम दरबार की प्रतिमाएं असामाजिक तत्वों ने की क्षतिग्रस्त,श्रद्धालुओं में फैला आक्रोश

अलीगढ़, ब्यूरो।  थाना हरदुआगंज क्षेत्र के भुड़ासी गांव के प्राचीन पथवारी मंदिर में घुसकर तीसरी …