अंग्रेजी शराब की हो रही थी सप्लाई, चालक समेत 360 पेटियां अंग्रेजी शराब की पुलिस ने की बरामद

• आलू की बोरियों के नीचे से बरामद की गई पंजाब मार्का Mc Dowell की 360 पेटियां, कीमत करीब 25 लाख रुपए


 अलीगढ़, संवाददाता। थाना गंगीरी पुलिस को मुखबिर की सूचना पर शुक्रवार की सुबह करीब 7:00 बजे कासगंज रोड पर उस वक्त बड़ी कामयाबी हासिल हुई है। जब पंजाब से तस्करी कर अलीगढ़ के रास्ते बिहार राज्य में सप्लाई के लिए कैंटर गाड़ी में तस्करी के लिए ले जाई जा रही करीब 25 लाख रुपये की अंग्रेजी शराब के साथ एक कैंटर गाड़ी के चालक को चेकिंग के दौरान अलीगढ़ कासगंज रोड से रंगेहाथ गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए चालक की गाड़ी की जब पुलिस ने तलाशी ली गई।

 

तो गाड़ी में रखी आलू की बोरियों के नीचे से गंगीरी पुलिस ने पंजाब मार्का की मैकडॉवेल अंग्रेजी शराब के 360 बेटियां बरामद की गई। जिसके बाद पुलिस ने पंजाब मार्का की 360 अंग्रेजी शराब की पेटियां बरामद करते हुए चालक को हिरासत में लेकर उसके खिलाफ खिलाफ थाने पर आबकारी अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया हैं। तो वही पंजाब राज्य से अवैध अंग्रेजी शराब की शराब प्रतिबंधित बिहार राज्य में तस्करी करने वाले कैंटर गाड़ी के चालक को हिरासत में लेकर पुलिस उसके गिरोह में शामिल तस्करों की जानकारी जुटाने के साथ ही कार्रवाई में जुटी है।

 

पुलिस की गिरफ्त में आरोपी
पुलिस की गिरफ्त में आरोपी

 

वहीं इस पूरे मामले पर सीओ बरला शुभेन्दु सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि थाना गंगीरी पुलिस को मुखबिर के द्वारा अंग्रेजी शराब की तस्करी होने की सूचना मिली थी। मुखबिर के द्वारा गंगीरी पुलिस को सूचना दी गई थी कि पंजाब राज्य से मैकडॉवेल अंग्रेजी शराब की एक खेप कैंटर गाड़ी के द्वारा जनपद अलीगढ़ के रास्ते बिहार में तस्करी के लिए ले जाई जा रही है।

पंजाब राज्य से अलीगढ़ के रास्ते बिहार तस्करी कर ले जाई जा रही अंग्रेजी शराब की सूचना मिलते ही पुलिस ने शनिवार की सुबह से ही घेराबंदी शुरू कर दी। जिसके बाद जैसे ही कैंटर गाड़ी अलीगढ़ कासगंज रोड पर तेहरा गांव के पास पहुंची। तभी मुखबिर की सटीक सूचना पर पुलिस ने तेहरा मोड़ के पास सुबह करीब 7:00 बजे चेकिंग के दौरान कैंटर गाड़ी को रोक लिया।

 

पुलिस के द्वारा बरामद की गई शराब
पुलिस के द्वारा बरामद की गई शराब

 

जिसके बाद पुलिस ने चेकिंग के दौरान रोकी गई कैंटर गाड़ी की तलाशी ली तो गाड़ी के अंदर रखी आलू की बोरियों के नीचे से करीब 25 लाख रुपया की पंजाब मार्का मैकडॉवेल अंग्रेजी शराब की 360 पेटियां तलाशी के दौरान बरामद की गई। जिसके बाद पुलिस ने चेकिंग के दौरान कैंटर गाड़ी से बिहार राज्य में तस्करी के लिए ले जाई जा रही पंजाब राज्य की अंग्रेजी शराब को बरामद करते हुए कैंटर गाड़ी और चालक को हिरासत में लेकर पुलिस थाने ले गई।

जिसके बाद पुलिस ने गिरफ्तार किए गए चालक के खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत गंगीरी थाने पर मुकदमा दर्ज किया गया है। तो वहीं आरोपी चालक को हिरासत में लेकर पुलिस गिरोह में शामिल उसके साथी तस्करों की कुंडली खांगलने के साथ ही जानकारी जुटाते हुए कार्रवाई में जुटी हुई है।

Check Also

प्राचीन मंदिर में श्री राम दरबार की प्रतिमाएं असामाजिक तत्वों ने की क्षतिग्रस्त,श्रद्धालुओं में फैला आक्रोश

अलीगढ़, ब्यूरो।  थाना हरदुआगंज क्षेत्र के भुड़ासी गांव के प्राचीन पथवारी मंदिर में घुसकर तीसरी …