प्रयागराज :देश को आगे बढ़ाने में सभी का योगदान-कुलपति

THE BLAT NEWS:   

UPRTOU में आप भी ले सकते हैं दाखिला, 15 दिसंबर तक छात्र-छात्राएं कर ...

उत्तर प्रदेश राजर्षि टंडन मुक्त विश्वविद्यालय,  प्रयागराज में गणतंत्र दिवस पर कुलपति प्रोफेसर सीमा सिंह ने ध्वजारोहण किया। इस अवसर पर उन्होंने विश्वविद्यालय परिवार को संबोधित करते हुए कहा कि भारतवर्ष बहुत तेजी से आगे बढ़ रहा है। बहुत से क्षेत्रों में विश्व स्तर पर हमने अपना नाम दर्ज किया है। चाहे टेक्नोलॉजी का क्षेत्र हो, शिक्षा का क्षेत्र हो या कृषि का क्षेत्र हो। हर क्षेत्र में हम प्रगति कर रहे हैं। देश को आगे बढ़ाने में प्रत्येक देशवासी का कुछ न कुछ योगदान अवश्य है। हमें उस योगदान पर गर्व करना चाहिए और अपने को उसमें शामिल करना चाहिए।

प्रोफेसर सिंह ने कहा कि अगर हम जहां काम करते हैं, पूरी ईमानदारी से कार्य करेंगे तो देश का कल्याण स्वयं हो जाएगा। हमें आगे बढ़ने का संकल्प लेकर चलना है। उन्होंने कहा कि हमारा मुख्य उद्देश्य शिक्षा प्रदान करना है। हम शिक्षार्थियों को इस तरह की शिक्षा दें कि वह देश का गौरव बढ़ाएं, सम्मान करें और देश के लिए कुछ करने को तत्पर रहें। प्रोफेसर सिंह ने कहा कि आज के दिन हम यह संकल्प लें कि छोटे छोटे कदम बढ़ाएंगे लेकिन रुकेंगे नहीं। बढ़ते चले जाएंगे। चाहे मंजिलें बहुत दूर हों लेकिन हम फासले मिटा लेंगे। इस अवसर पर कुलपति प्रोफेसर सिंह ने जयशंकर प्रसाद की काव्य रचना बढ़े चलो बढ़े चलो का सस्वर पाठ करके लोगों में जोश भर दिया।

उन्होंने कहा कि यह एक बहुत सुखद संयोग है कि आज गणतंत्र दिवस और बसंत पंचमी का पर्व एक साथ है। उन्होंने गणतंत्र दिवस के साथ ही बसंत पंचमी की भी बधाई दी। उन्होंने कहा कि गणतंत्र दिवस के इस अवसर पर मेरा रंग दे बसंती चोला गाने में स्फूर्ति, ऊर्जा और उत्साह की उमंग है। इस अवसर पर विश्वविद्यालय के अधिकारी, शिक्षक, कर्मचारी आदि उपस्थित रहे।

 

 

Check Also

शाहजहांपुर: आज से 11 केंद्रों पर होगी पुलिस भर्ती परीक्षा…

शाहजहांपुर:  आरक्षी नागरिक पुलिस के पदों पर सीधी भर्ती परीक्षा 17 और 18 फरवरी को …