कानपुर न्यूज़ ;शनिवार और रविवार के बाद 2 दिन बैंकों में रहेगी हड़ताल,बैंकों में जुटी भीड़

The Blat News:

कानपुर: बैंकों में रोज के मुकाबले शुक्रवार को ज्यादा भीड़ रही। शहर में अगले 4 दिनों तक बैंक की बंदी को देखते हुए जरूरी काम निपटाए जा रहे हैं। बैंकों में कैश जमा,आरटीजीएस,चैक डिपॉजिट,पासबुक प्रिंट,पेंशन,एफडी और रकम निकासी के लिए ज्यादातर लोग बैंक पहुंचे हैं। सुबह से ही बैंकों में भीड़ देखी जा रही है।
शनिवार से लेकर मंगलावर तक बैंकों में कामकाज नहीं होगा। एसबीआई बैंक पहले ही कह चुका है कि 30 और 31 जनवरी को बैंक कर्मचारियों की हड़ताल के कारण बैंक के रोजाना के काम पर असर पड़ सकता है। वहीं एटीएम में भी लोग रोज के मुकाबले ज्यादा निकासी कर रहे हैं। बैंकों की हड़ताल से एटीएम में भी कैश निकालना प्रभावित हो सकता है।

Bank Holiday List in July 2021: Banks to remain closed for 15 days ...

रहेगी राष्ट्रव्यापी हड़ताल:
एसबीआई ने कहा कि हमें भारतीय बैंक संघ (आईबीए ) ने जानकारी दी है कि यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस  ने यूएफबीयू के साथ जुड़ी एसोसिएशन यानी एआईबीईए, एआईबीओसी,एनसीबीई,एआईबीओए आदि ने हड़ताल का नोटिस जारी किया है। बैंक कर्मचारियों ने अपनी मांग मनवाने के लिए 30 और 31 जनवरी 2023 को राष्ट्रव्यापी बैंक हड़ताल पर जाने की घोषणा की है।

इस दिन रहेगी बंदी:
28 जनवरी- यह इस महीने का चौथा शनिवार है और बैंकिंग रूल के मुताबिक, सभी राज्यों के बैंक इस दिन बंद रहते हैं। 2015 में आरबीआई  के गाइडलाइन के मुताबिक, भारत के सभी प्राइवेट और पीएसयू सेक्टर के बैंक दूसरे और चौथे शनिवार को बंद रहते हैं। 29 जनवरी- रविवार होने की वजह से इस दिन बैंक बंद रहेंगे।
30 और 31 जनवरी- इन दोनों दिन पर बैंक कर्मियों की हड़ताल रहेगी। जिससे इनके ग्राहकों को परेशानी हो सकती है। बैंक कर्मचारी 30 जनवरी से दो दिवसीय अखिल भारतीय हड़ताल पर जा सकते हैं। जिसका असर लगभग 42 करोड़ खाताधारक पर पड़ सकता है।

Check Also

आगामी लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए जिलाधिकारी ने की बैठक, दिए निर्देश

कानपुर, ब्यूरो। आगामी लोकसभा की तैयारियों को ध्यान में रखते हुए  जनपद में जिलाधिकारी राकेश …