ससुर बोला छोटे बेटे की बहू ने उपरी मंजिल पर लगाई आग, महिला की मौत, हत्या का आरोप,जांच में जुटी पुलिस

• गृह क्लेश में महिला ने खुद को लगाई आग लगाई, मां को बचाने में झुलसी दो बेटियां, आग में जलकर हुई मां की मौत


अलीगढ़, संवाददाता। थाना खैर इलाके के गांव गोमत में गुरुवार की दोपहर ग्रामीणों में उस वक्त अफरातफरी और भगदड़ मच गई। जब एक 35 वर्षीय महिला संगीता ने पति से हुई मामूली कहासुनी के बाद मकान की ऊपरी मंजिल पर पहुंचकर कमरे के अंदर बंदकर खुद के ऊपर केरोसिन डालकर आग के हवाले कर दिया। मकान की ऊपरी मंजिल पर दरवाजा बंद कर कमरे के अंदर महिला द्वारा लगाई गई आग के दौरान चीख पुकार की आवाज सुनकर मौके पर पहुंचे परिजनों ने दरवाजे को तोड़कर महिला को बचाने की कोशिश की गई।

 

 

इस दौरान मां को बचाने पहुंची उसकी दोनों बेटियां भी आग की लपटों में झुलस गई। जिसके बाद परिवार के लोगों ने आग में झुलसी महिला सहित उसकी दोनों बेटियों को उपचार के लिए सीएचसी खैर में भर्ती कराया। जहां डॉक्टरों ने महिला को देखते ही मृत घोषित कर दिया। बेटी की मौत की सूचना पर मौके पर पहुंचे मायके पक्ष के लोगों ने पति ओर ससुरालजनों पर अपनी बेटी की जलाकर हत्या करने का आरोप लगाते हुए हंगामा किया। जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस व फॉरेंसिक टीम ने घटनास्थल से साक्षय इकट्ठा किए गए। जबकि महिला की लाश को पुलिस ने कब्जे में लेकर डेड बॉडी को पोस्टमार्टम के लिए भेजते हुए कार्रवाई में जुटी हुई है।

 

कोतवाली खेर क्षेत्र के गांव गोमत में गुरुवार की सुबह दो बेटियां उस वक्त आग में झुलस गई। जब पति दीपक उर्फ प्रदीप कौशिक से हुई मामूली कहासुनी के बाद ग्रह कलेश के चलते एक 35 वर्षीय पत्नी संगीता ने ऊपरी मंजिल पर बने कमरे में पहुंचकर केरोसिन डाल माचिस की तीली जला खुद को आग लगा ली। मकान की उपरी मंजिल पर मां की चीख-पुकार की आवाज सुनकर उसकी दोनों बेटियां जब कमरे में दाखिल हुई तो उनके होश उड़ गए। मां संगीता बंद कमरे के अंदर आग की भीषण लपटों में चारों तरफ से घिरी हुई थी। मां को आग की लपटों में घिरा हुआ देख दोनों बेटियां ने अपनी मां को बचाने के चीखना चिल्लाना शुरू कर दिया।

 

मां बेटियों की चीख-पुकार की आवाज सुनकर परिवार के लोग मौके पर पहुंचे और दरवाजा तोड़ते हुए कमरे के अंदर दाखिल हुए। जिसके बाद कमरे के अंदर पहुंची दोनों बेटियों ने मां में लग रही आग को बुझाने की कोशिश की। तो दोनों बेटियां भी मां के साथ आग में झुलस गई। इस दौरान कमरे के अंदर रखा डबल बेड और अन्य सामान जलकर पूरी तरह से राख हो गया। इसके साथ ही महिला द्वारा खुद को बंद कमरे में आग लगाने की सूचना जंगल में लगी आग की तरह पूरे गांव के अंदर फैल गई। सैकड़ों की तादाद में ग्रामीणों का जमावड़ा मौके पर लग गया। जिसके बाद आग में बुरी तरह से झुलसी महिला संगीता और उसकी दोनों बेटियों को उपचार के लिए परिवार के लोगों ने सीएचसी खैर में भर्ती कराया।

 

जहां डॉक्टरों ने महिला संगीता को देखते ही मृत घोषित कर दिया। तो वही आग में झुलसी दोनों बेटियों को उपचार के लिए हायर सेंटर रेफर कर दिया। इस दौरान ग्रह कलेश के चलते 35 वर्षीय महिला संगीता द्वारा आग लगाए जाने की सूचना ग्रामीणों द्वारा फोन कर उसके मायके पक्ष के लोगों को दी गई।बेटी की मौत की सूचना पर मौके पर पहुंचे मायके पक्ष के लोगों ने पति सहित ससुरालीजनों पर अपनी बेटी की जलाकर हत्या करने का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा किया।

 

महिला की जलकर हुई मौत की सूचना पर मौके पर पहुंची फॉरेंसिक टीम ने घटनास्थल से साक्ष्य जुटाए गए।तो वही पुलिस ने हंगामा कर रहे मायके पक्ष के लोगों को कार्रवाई का आश्वासन देते हुए महिला की लाश को कब्जे में लेकर डेड बॉडी को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। जिसके बाद पुलिस मामले की जांच पड़ताल कर कार्रवाई में जुटी हुई है। वही इस मामले पर मृतक महिला संगीता कौशिक के ससुर का कहना है कि उसके छोटे बेटे दीपक उर्फ प्रदीप कौशिक की पत्नी ने बिना किसी वजह के मकान के ऊपरी मंजिल पर पहुंच कर खुद को आग लगा ली।

Check Also

प्राचीन मंदिर में श्री राम दरबार की प्रतिमाएं असामाजिक तत्वों ने की क्षतिग्रस्त,श्रद्धालुओं में फैला आक्रोश

अलीगढ़, ब्यूरो।  थाना हरदुआगंज क्षेत्र के भुड़ासी गांव के प्राचीन पथवारी मंदिर में घुसकर तीसरी …