कुशीनगर इन्वेस्टर्स समिट में 1300 करोड़ के निवेश का आया प्रस्ताव

द ब्लाट न्यूज़ मंगलवार को पडरौना नगर के रामकोला रोड सुसवलिया स्थित एक होटल में जिला ‌स्तरीय इन्वेस्टर्स समिट का आयोजन सम्पन्न हुआ। जिसमें जनपद में 90 से अधिक इकाईयों द्वारा 1305 करोड़ रुपए से अधिक के निवेश का प्रस्ताव आया।

 

 

कार्यक्रम में 50 करोड़ से ऊपर के 6 निवेशकों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।

सांसद विजय कुमार दुबे की अध्यक्षता में आयोजित जिला स्तरीय इन्वेस्टर्स मीट में दीप प्रज्वलन के साथ कार्यक्रम का शुभारम्भ किया गया। इस अवसर पर 50 करोड़ से ऊपर के 06 निवेशको को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित भी किया गया। जनपद में 90 से अधिक ईकाइयो द्वारा 1305 करोड रुपए से अधिक का निवेश प्रस्तावित भी किया। जिससे जनपद में अपार रोजगार सृजन की सम्भावना है। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सांसद ने निवेशकों का उत्साहबर्द्धन करते हुए जनपद में उद्योग स्थापना हेतु पूर्ण सहयोग प्रदान करने का आश्वासन दिया।
सांसद विजय दुबे ने कहा कि देश का सबसे बडा प्रदेश देश का उत्तम प्रदेश बन सके इसके लिए विभिन्न नीतियों व कार्यक्रमों को संचालित किया गया है। उद्योगो को बढावा देने के लिए नई नीति लाई गयी है। जिसके लिए लिए उद्यमी भी प्रयास कर रहे है। जिससे राज्य में अच्छा औद्योगिक माहौल विकसित हुआ है। विधायक खडडा विवेकानंद पांडेय ने कहा कि उद्योगो को बढावा देने के लिए सबसे महत्वपूर्ण कड़ी कानून व्यवस्था होती है जो उत्तर प्रदेश में है।
इस प्रदेश की कानून व्यवस्था का उदाहरण अन्य प्रदेशों में दिए जाते है। जिले में उद्यम निवेश के लिए इन्फ्रास्ट्रक्चर से लेकर पारदर्शी व्यवस्था सुलभ रहेगी। उद्यमियों को हर संभव सहयोग प्रदान किया जायेगा। इसके लिये तमकुहीराज क्षेत्र में उद्योग स्थापित करने हेतु उद्यमी गण से अपील की गई।  निवेशक दिलीप शाही, अजय गुप्ता, अमित अग्रवाल  ने भी अपने अनुभव को इस सम्मिट में साझा किया।कार्यक्रम दौरान उपयुक्त उद्योग सतीश कुमार,  यू.पी.नेडा,पशुपालन विभाग, एवं सहकारिता विभाग के अधिकारी गणों ने अपने अपने विभाग से सम्बंधित योजनाओं के सम्बन्ध में जानकारी दी गयी।
कार्यक्रम के दौरान कुल 15 इन्वेस्टर्स को प्रतीकात्मक प्रमाण पत्र भी दिए गए। सीडीओ गुंजन द्विवेदी द्वारा सभी उपस्थित इन्वेस्टर्स के प्रति आभार प्रकट करते हुए कहा गया कि इस कार्य हेतु अभी और प्रयास करने की जरूरत है, ताकि जनपद का पूर्ण विकास हो सके।
इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती सावित्री जायसवाल, देवरिया कुशीनगर कॉपरेटिव बैंक के चेयरमैन लल्लन मिश्र, पूर्व विधायक कुशीनगर रजनीकांत मणि त्रिपाठी, सदर विधायक मनीष जायसवाल, उप जिलाधिकारी पडरौना महात्मा सिंह सीएमओ सुरेश पटारिया, उप कृषि निदेशक आशीष कुमार, जिला कृषि अधिकारी बी0आर0 मौर्य, जिला विद्यालय निरीक्षक रविंद्र सिंह, एआर कोऑपरेटिव सहित अन्य विभागों के अधिकारी व जनप्रतिनिधि उपस्थित रहे।

Check Also

फास्ट फूड, दांतों को समय से पहले कर रहा खराब….

कानपुर : फास्ट फूड से न सिर्फ पेट की बीमारियां हो रही हैं, बल्कि इनके …